COVID-19: लॉकडाउन में मलेरिया वर्कर ने रचाई शादी, मास्क पहन कर लिए फेरे
Bhopal News in Hindi

COVID-19: लॉकडाउन में मलेरिया वर्कर ने रचाई शादी, मास्क पहन कर लिए फेरे
भोपाल में मलेरिया वर्कर ने शादी रचाई

भोपाल में मलेरिया दिवस पर मलेरिया वर्कर ने बहुत सादगी से शादी रचाई. मलेरिया कार्यालय में काम करने वाले एंटीमलेरिया कर्मचारी कुमार मालवीय और मालवी ने मास्क पहन कर फेरे लिए.

  • Share this:
भोपाल. कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के बीच हुए लॉकडाउन (Lockdown) में बहुत से आयोजन नए और अनोखे ढंग से आयोजित होने लगे हैं.कोरोना के काले साए के बीच हुए लॉकडाउन में खुशहाली की रस्में और रीति-रिवाज भी बदल गए हैं. शादी-ब्याह हो या फिर खुशी का कोई अन्य मौका सेलिब्रेट करने के तरीके भी बदल गए. भोपाल में शनिवार को ऐसी ही एक शादी हुई जिसमें दूल्हा दुल्हन ने अपने दिल की सुनी और संक्रमण को दूर रखने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करते हुए एक दूसरे के हो गए. ये अनोखी शादी हुई मलेरिया कार्यालय में काम करने वाले एंटीमलेरिया कर्मचारी कुमार मालवीय की.

परिवार-रिश्तेदार नहीं हो सके शादी में शामिल

शादी पहले से तय थी. कुमार और उनकी पत्नी चाहते थे कि शादी तय तारीख में ही हो. यही वजह है कि प्रशासन ने एरिया सील होते हुए भी शादी की परमिशन दी और कुमार की दो घंटे में ही शादी की सभी रस्में अदा कर दी गई. इस शादी में रिश्तेदारों का आना तो दूर, परिवार के सभी सदस्य तक शामिल नहीं हो पाए. इस दौरान दूल्हा-दुल्हन से लेकर फेरे कराने पहुंचे पंडित समेत मौके पर उपस्थित अन्य जनों ने भी मास्क लगाया हुआ था.



कोरोना के साथ डेंगू मलेरिया खत्म करने की शपथ
शादी के बाद कुमार मालवी और उसकी पत्नी मलेरिया कार्यालय पहुंचे क्योंकि 25 अप्रैल को विश्व मलेरिया दिवस भी था इसलिए शहर में विश्व मलेरिया दिवस कार्यक्रम भी चल रहा था. मलेरिया दिवस​ पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंच कर नवविवाहित दंपती ने केारोना के साथ डेंगू और मलेरिया को खत्म करने का संकल्प भी लिया. शादी के बाद कुमार ऑफिस से अपने काम में जुट गए और कोरोना की जंग को लड़ने के लिए कमर कस कर तैयार हो मैदान में फिर डट गए.

ये भी पढ़ें: भोपाल कोर्ट: आरोपियों को पीएम केयर्स फंड में ₹20-20 हजार जमा कराने के दिए आदेश

MP Corona Update: प्रदेश में 2036, इंदौर में 1176 हुई मरीजों की संख्या
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज