COVID-19: MP में 'कोरोना वॉरियर्स' के लिए प्रतिदिन बन रही हैं 12,000 पीपीई किट

डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के दौरान एक खास तरह का सूट पहनते हैं. (सांकेतिक फोटो)
डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के दौरान एक खास तरह का सूट पहनते हैं. (सांकेतिक फोटो)

औद्योगिक विकास केन्द्र के प्रबंध संचालक कुमार पुरूषोत्तम (Kumar Purushottam) ने बताया कि अभी तक डेढ़ लाख पीपीई किट बनाई जा चुकी हैं.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश सरकार ने दावा किया है कि कोरोना वायरस (Corona virus) से जंग लड़ने में मदद कर रहे कोविड-19 योद्धाओं के लिये प्रदेश में प्रतिदिन 12,000 पीपीई किट (व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण) बनाई जा रही हैं, जबकि राज्य में प्रतिदिन 10,000 पीपीई किटों (PPE Kits) की आवश्यकता है. मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग की एक विज्ञप्ति में कहा गया है, 'प्रदेश में पीपीई किट आवश्यकता से अधिक मात्रा में उपलब्ध हैं. प्रदेश में प्रतिदिन 10,000 पीपीई किटों की आवश्यकता है, जबकि प्रतिदिन 12,000 किट बनाई जा रही हैं.’’

मध्य प्रदेश औद्योगिक विकास केन्द्र के प्रबंध संचालक कुमार पुरूषोत्तम (Kumar Purushottam) ने बताया कि अभी तक डेढ़ लाख पीपीई किट बनाई जा चुकी हैं. इनमें से इंदौर और भोपाल में लगभग 75-75 हजार किट भेजी गई हैं. उन्होंने बताया कि इन्दौर में दानदाता बड़ी संख्या में पीपीई किट की आपूर्ति के लिए आगे आ रहे हैं. पुरूषोत्तम ने कहा कि भोपाल और इन्दौर में लगभग 40,000 पीपीई किट अभी स्टॉक में उपलब्ध हैं और इन्हें आवश्यकतानुसार विभिन्न जिलों में भेजा जा रहा है. मध्य प्रदेश में अभी तक 2,090 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इनमें से अब तक 103 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

कोरोना वायरस संक्रमण के 145 नए मामले सामने
बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 145 नए मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2090 हो गई है. मध्य प्रदेश संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा रविवार शाम जारी नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 मीडिया बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में अब तक 103 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है. वहींं, कोरोना से इंदौर में 57 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.
इंदौर में बेकाबू कोरोना, मरीजों की संख्या पहुंची 1176


मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी और मिनी मुंबई के नाम से मशहूर इंदौर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में 1176 पॉजिटिव केस मिले हैं, जिनमें से अब तक 57 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 107 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं.

(इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें- 

डोनाल्‍ड ट्रंप के सहयोगी बोले-किम जोंग की या तो मौत हो चुकी है या वो लाचार हैं

WhatsApp की सीक्रेट ट्रिक: बिना फोन देखे जानें किसका आया मैसेज, आसान है तरीका
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज