Covid-19: कोरोना मरीज का शव सड़क पर छोड़ भागे एंबुलेंस चालक, CCTV में कैद हुई तस्वीरें
Bhopal News in Hindi

Covid-19: कोरोना मरीज का शव सड़क पर छोड़ भागे एंबुलेंस चालक, CCTV में कैद हुई तस्वीरें
एंबुलेंस चालक पर गंभीर आरोप लगे हैं.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में अस्पताल प्रबंधन और एंबुलेंस चालकों की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में अस्पताल प्रबंधन और एंबुलेंस चालकों की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. बीते सोमवार को भोपाल में एक अस्पताल के बाहर कोरोना संक्रमित एक मरीज का शव सड़क पर ही छोड़ दिया गया. मरीज को लेकर आई एंबुलेंस से दो लोग शव को निकालकर सड़क पर रखते सीसीटीवी कैमरे में दिख रहे हैं. दोनों पीपीई किट भी पहने हैं. मरीज एक बिजली कंपनी का कर्मचारी था. उसे गुर्दे में तकलीफ के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन बाद में उसकी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी.

मीडिया रिपोर्ट के पिछले कुछ दिनों से मरीज को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. बताया जा रहा है कि उनका इलाज भोपाल के पीपुल्स अस्पताल में चल रहा था, लेकिन कोविड​​-19 परीक्षण के बाद उसमें संक्रमण की पुष्टि हुई. इसके बाद वो भोपाल के नोडल सेंटर चिरायु अस्पताल ले जाया गया. बताया जा रहा है कि रेफर के दौरान रास्ते में मरीज की मौत हो गई. इसके बाद अस्पताल के बाहर उसका शव छोड़ दिया गया.

बेटे ने लगाए गंभीर आरोप
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मृतक के बेटे ने मामले में गंभीर आरोप लगाए हैं. उसने बताया कि पिता के नमूने रविवार को एकत्र किए गए थे और उनकी रिपोर्ट सोमवार को सकारात्मक आई. वह जनवरी से अस्वस्थ थे और उन्हें 23 जून को पीपुल्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सोमवार की सुबह जीवित था, जब एक एम्बुलेंस ने उसे पीपुल्स अस्पताल से चिरायता मेडिकल कॉलेज ले जाने के लिए उठाया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीपुल्स अस्पताल के प्रबंधक उदय शंकर दीक्षित ने कहा कि 'प्रोटोकॉल और आईडीएसपी (एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम) निर्देशों के अनुसार, चिरायु मेडिकल कॉलेज से एक एम्बुलेंस पहुंची, लेकिन एक घंटे -40 मिनट के बाद उन्होंने हमें सूचित किया कि वे वापस आ रहे हैं, लेकिन तब तक हम ने आईसीयू को सील कर दिया था और प्रोटोकॉल के अनुसार अस्पताल के फ्यूमिगेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी थी, और जब प्रक्रिया जारी थी, तब एम्बुलेंस वापस आ गई'.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading