COVID-19 ने फिर पकड़ी रफ्तार, MP के इन दो बड़े शहरों में लग सकता है नाइट कर्फ्यू

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने महाराष्ट्र सीमा पर विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने महाराष्ट्र सीमा पर विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं.

मध्य प्रदेश में कोरोना (COVID-19) के बढ़ते मामले के बाद अब सरकार सख्त कदम उठाने की तैयारी में है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि भोपाल और इंदौर में रविवार रात या फिर सोमवार की रात से नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना (COVID-19) के बढ़ते मरीजों ने एक बार फिर माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं. कोरोना को नियंत्रित करने के लिए सरकार फिर कुछ कड़े कदम उठा सकती है. इसके तहत राजधानी भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू लगाने की तैयारी है. शुक्रवार को हुई कोरोना की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan)  ने निर्देश दिए हैं कि अगर कोरोना मरीजों की संख्या भोपाल और इंदौर में कम नहीं होती है तो फिर यहां रविवार रात या फिर सोमवार की रात से नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है.






मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण प्रदेश में बढ़ रहा है, जो चिंता की बात है. कोरोना संक्रमण को हर हाल में नियंत्रित कर रोकना है. इसके लिए सभी उपाय किए जाएं. जन-जागरूकता अभियान चलाया जाएं. कोरोना संक्रमण दर बढ़ती है तो सख्त कदम भी उठाए जाएंगे. भोपाल और इंदौर जिले में रविवार या सोमवार से नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है. मुख्यमंत्री ने इन दोनों जिलों में सभा कक्ष में होने वाले आयोजनों में क्षमता से आधे लोगों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए हैं .

महाराष्ट्र सीमा पर विशेष सावधानी 



बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर सहित महाराष्ट्र की  सीमा से लगे जिलों में कोरोना संक्रमण को रोकने विशेष सतर्कता बरती जाए. महाराष्ट्र से आने वाले प्लेन , ट्रेनों और बसों में आने वाले यात्रियों की थर्मल जांच की जाए और रोको-टोको अभियान के तहत मास्क और अन्य उपायों के लिए प्रेरित किया जाए. महाराष्ट्र से होने वाले आवागमन को सीमित करने के संबंध में भी बैठक में विचार किया गया.






ये भी पढ़ें: COVID-19: राजस्थान में कोरोना का यू-टर्न, स्वास्थ्य मंत्री बोले- नहीं मिली पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन


दुकानों पर होगी सख्ती





बैठक में तय किया गया कि इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर सहित महाराष्ट्र की सीमा से लगे जिलों और 10 से अधिक कोरोना संक्रमण के प्रकरणों वाले जिलों में दुकानदारों को अपनी दुकान में कोरोना से बचाव के सभी सुरक्षात्मक उपाय करने होंगे.  दुकान के सामने रस्सी लगाई जाए . दुकान पर आने वाले ग्राहकों के बीच पर्याप्त दूरी रखी जाए. ग्राहकों को सैनिटाइजर का उपयोग करने और मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जाए. जो दुकानदार इन सुरक्षा उपायों का पालन नहीं करेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए.




अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज