होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /COVID -19 : MP में क्वारेंटीन सेंटर्स में लगाए जाएंगे CCTV कैमरे, मैरिज गार्डन्स में बनेंगे वॉर्ड

COVID -19 : MP में क्वारेंटीन सेंटर्स में लगाए जाएंगे CCTV कैमरे, मैरिज गार्डन्स में बनेंगे वॉर्ड

COVID -19 : MP में क्वेरेंटीन सेंटर्स में लगाए जाएंगे CCTV कैमरे

COVID -19 : MP में क्वेरेंटीन सेंटर्स में लगाए जाएंगे CCTV कैमरे

धिकारियों ने बैरागढ़ के मैरिज गार्डन संचालकों को निर्देश दिए हैं कि वह अपने मैरिज गार्डन को फिलहाल अस्पताल के वॉर्ड में ...अधिक पढ़ें

भोपाल.मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में अब क्वॉरेंटीन सेंटर्स में सीसीटीवी कैमरे लगाने की तैयारी की जा रही है.एमपी में भोपाल (bhopal) और इंदौर (indore) में सबसे ज़्यादा कोरोना के मरीज़ मिले हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दे दिए हैं.

मध्यप्रदेश में भोपाल और इंदौर में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज़ मिले हैं. भोपाल और इंदौर के साथ ही 25 जिले मध्यप्रदेश के ऐसे हैं जहां पर कोरना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं.इन जिलों में मरीजों के संपर्क में आए लोगों को क्वॉरेंटीन सेंटर्स में रखा गया है. ये लोग करीब 14 दिन वहां रहेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए हैं कि प्रदेश भर में बनाए गए हर क्वॉरेंटीन सेंटर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं.यानी सीसीटीवी कैमरे के जरिए क्वॉरेंटीन किए गए लोगों को दी जा रही सुविधाओं और व्यवस्थाओं पर नजर रहेगी. साथ ही वहां तैनात कर्मचारियों पर भी सरकार की नजर रखेगी और कहीं क्वॉरेंटीन किए गए लोग नियम का उल्लंघन तो नहीं कर रहे हैं इसकी भी निगरानी हो सकेगी.

एडवांस मेडिकल कॉलेज में मिली थीं अव्यवस्था
भोपाल में एडवांस मेडिकल कॉलेज को फिलहाल क्वॉरेंटीन सेंटर में तब्दील किया गया है.वहां रखे गए लोगों ने अव्यवस्था की शिकायत की थी.लोगों ने कहा था कि 10 दिन से चादर नहीं बदली जा रही हैं.ओढ़ने और बिछाने के लिए सिर्फ एक ही चादर दी जा रही है. अलग से पीने के पानी की व्यवस्था नहीं की गई है.पीने के पानी की केवल एक केन इस सेंटर में रखी गई है जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ गया है. दूसरी तरफ डिस्पोजेबल थाली की जगह थैली में खाना देने की शिकायत दी गई थी. इसके बाद ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को प्रदेशभर के क्वॉरेंटीन सेंटर्स में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं.

मैरिज गार्डन में क्वारेंटीन सेंटर्स
इंदौर के साथ ही भोपाल में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है.जिला प्रशासन ने भी अपने स्तर पर तैयारियां पूरी कर ली हैं. अधिकारियों ने बैरागढ़ के मैरिज गार्डन संचालकों को निर्देश दिए हैं कि वह अपने मैरिज गार्डन को फिलहाल अस्पताल के वॉर्ड में तब्दील करने के लिए तैयार रहें. यानी अगर कोई इमरजेंसी होती है तो इन मैरिज गार्डन में मरीजों को शिफ्ट किया जाएगा.बैरागढ़ के करीब दो से तीन मैरिज गार्डन संचालकों को तैयारी पूरी करने के निर्देश जिला प्रशासन की तरफ से दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें-

एम्बुलेंस नहीं मिली तो मरीज को स्कूटी पर लेकर पहुंचे, MY के गेट पर तोड़ा दम

MP में कोरोना से निपटेगी 9 सदस्यीय टेक्निकल एडवाइजरी कमेटी, रोज देगी रिपोर्ट

Tags: CCTV camera footage, Corona epidemic, Corona patients, Corona positive, Corona suspects

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें