लाइव टीवी

COVID-19: दिग्विजय सिंह ने CM शिवराज को लिखा पत्र, कहा- बच्चों को घर पर मिले Mid Day Meal
Bhopal News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: April 5, 2020, 12:50 PM IST
COVID-19: दिग्विजय सिंह ने CM शिवराज को लिखा पत्र, कहा- बच्चों को घर पर मिले Mid Day Meal
दिग्विजय सिंह ने सीएम को पत्र लिखकर मिड डे मील घर पर देने को कहा है.

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज से पत्र लिखकर कहा है कि प्रदेश में मिड डे मील योजना के तहत बच्चों को घरों में भोजन उपलब्ध कराया जाना चाहिए. मध्य प्रदेश की सरकार को भी पंजाब सरकार की तर्ज पर इस काम को अंजाम देना चाहिए.

  • Share this:
भोपाल. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र लिख कर सीएम शिवराज से कहा है कि प्रदेश में मिड डे मील (Mid Day Meal) योजना के तहत बच्चों को घरों में भोजन उपलब्ध कराया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार बच्चों को मिड डे मील के तहत उनके घर भोजन पहुंचा रही है. मध्य प्रदेश की सरकार को भी पंजाब सरकार की तर्ज पर इस काम को अंजाम देना चाहिए.

गरीबों परिवारों पर दोहरा संकट: दिग्विजय

दिग्विजय सिंह ने पत्र में लिखा है कि कोरोना महामारी के कारण देशव्यापी लॉकडाउन के साथ मध्य प्रदेश के सभी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद हैं और इस वजह से इन स्कूलों और आंगनबाड़ी में आने वाले बच्चों को मध्याह्न का भोजन नहीं मिल पा रहा है. उन्होंने पत्र में यह भी कहा है कि गरीब और मजदूरों के कामकाज बंद हो जाने से जहां एक ओर इन गरीबों के समक्ष आय का संकट खड़ा हो गया है, वहीं दूसरी ओर इन परिवारों के बच्चों को मध्याह्न का भोजन नहीं मिल पाने से इन परिवारों पर दोहरा संकट उत्पन्न हो गया है.



letter
दिग्विजय ने कहा कि पंजाब में बच्चों को घर पर ही भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है ताकि बच्चों को भूख से मरने से बचाया जा सके.




पंजाब  की तर्ज पर मध्य प्रदेश सरकार भोजन मुहैया कराए

दिग्विजय सिंह ने पंजाब सरकार द्वारा मध्याह्न के भोजन की लागू की गई व्यवस्था का हवाला देते हुए कहा कि पंजाब में बच्चों को उनके घर पर ही भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है ताकि बच्चों को भूख से मरने से बचाया जा सके.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 12:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading