लाइव टीवी

COVID-19: भोपाल की जनता वीडियो कॉलिंग के जरिये ले सकती है डॉक्टरी सलाह
Bhopal News in Hindi

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 29, 2020, 11:14 AM IST
COVID-19: भोपाल की जनता वीडियो कॉलिंग के जरिये ले सकती है डॉक्टरी सलाह
भोपाल की जनता वीडियो कॉलिंग के जरिये ले सकती है डॉक्टरी सलाह (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भोपाल स्मार्ट सिटी कार्यालय में बनाए गए वॉर रूम में रोजाना 8-8 घंटे की शिफ्ट में तीन डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई है. वीडियो कॉलिंग के जरिए मदद के लिए व्हाट्सऐप नंबर व वीडियो कॉल नंबर- 8989011180 है.

  • Share this:
भोपाल. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर से बचने के लिए राजधानी भोपाल की जनता को घर बैठे वीडियो कॉलिंग (Video Calling) के जरिये डॉक्टरी सलाह (Doctors Advised) लेने की सुविधा दी जा रही है. कोई भी व्यक्ति हेल्पलाइन नंबर के दिए गए वीडियो कॉल नंबर पर फोन लगाकर डॉक्टर से किसी भी संबंध में परामर्श ले सकता है. इसके साथ ही जरूरत पड़ने पर वह नि:शुल्क दवा भी अपने घर मंगवा सकता है. इतना ही नहीं, मामला गंभीर होने पर डॉक्टरों की टीम भी उस व्यक्ति की मदद करेगी. वीडियो कॉलिंग करने वाले व्यक्ति के हर सवाल का जवाब डॉक्टर की टीम देगी.

भोपाल स्मार्ट सिटी कार्यालय में बनाए गए वॉर रूम में रोजाना 8-8 घंटे की शिफ्ट में तीन डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई है. वैसे तो हेल्प लाइन नंबर : 07552704201, 07552411180 और 104 टोल फ्री नंबर: 1100 है. लेकिन वीडियो कॉलिंग के जरिए मदद के लिए व्हाट्सऐप नंबर व वीडियो कॉल नंबर— 8989011180 भी हैं.

बर्ड फ्लू की आशंका पर FIR



राजधानी भोपाल में पुलिस लगातार जरूरतमंदों की मदद कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ वर्ल्ड फ्लू की आशंका के चलते पशु चिकित्सकों ने ईटखेड़ी इलाके से सैंपल कलेक्ट किए हैं. ईंटखेड़ी में फार्म हाउस में अचानक 500 से ज्यादा मरी हुई मुर्गियों को दफनाया गया था. ग्रामीणों की शिकायत पर नगर निगम और पशु चिकित्सालय की टीम मौके पर पहुंची.



बर्ड फ्लू की आशंका के चलते लिए नमूने

पुलिस ने ग्रमीणों की शिकायत पर मुर्गी पालन केंद्र के सलीम, गुफरान, नबाव और इरफान के खिलाफ केस दर्ज किया है. वहीं भोपाल पुलिस जनसहयोग से गरीबों तक खाना, राशन, सब्जी, दूध पहुंचा रही है. शहर के हर थानों के जरिये गरीबों की मदद की जा रही है. पुलिस वाहनों से लोगों को गंतव्य स्थल तक पहुंचाया भी जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Lockdown: MP कांग्रेस कार्यालय रसोई में तब्दील, गरीबों में बांटा जा रहा खाना

लॉकडाउन: MP के स्कूली छात्र रेडियो, वीडियो और व्हाट्सऐप के जरिये करेंगे पढ़ाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 11:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading