Home /News /madhya-pradesh /

Bhopal News: बिना मास्क गाड़ी चलाना आपको पड़ सकता है भारी, अब ई-चालान से होगी वसूली

Bhopal News: बिना मास्क गाड़ी चलाना आपको पड़ सकता है भारी, अब ई-चालान से होगी वसूली

Bhopal News: एमपी की राजधानी भोपाल में बिना मास्क लगाकर गाड़ी चलाने वालों पर ई-चालान से कार्रवाई की जाएगी.

Bhopal News: एमपी की राजधानी भोपाल में बिना मास्क लगाकर गाड़ी चलाने वालों पर ई-चालान से कार्रवाई की जाएगी.

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जिला प्रशासन कोरोना गाइडलाइन का पालन न करने वालों से परेशान है. ऐसे लोगों पर शिकंजा कसने के लिए अब नई तरकीब निकाली गई है. अब जो भी बिना मास्क के गाड़ी चलाएगा, उस पर ई-चालान की तर्ज पर कार्रवाई की जाएगी. प्रशासन गाड़ी नंबर के आधार पर बिना मास्क लगाकर गाड़ी चलाने वालों को चालान घर भेज देगा. भोपाल के एडिशनल पुलिस कमिश्नर सचिन अतुलकर ने कहा कि लोगों पर सख्ती करना जरूरी है. ताकि, उनकी जान बचाई जा सके.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अब बिना मास्क के गाड़ी चलाने वालों की खैर नहीं. ट्रैफिक पुलिस के ई-चालान की तर्ज पर अब बिना मास्क लगाकर गाड़ी चलाने वालों पर भी कार्रवाई होगी. गाड़ी नंबर के आधार पर चालान तैयार कर उसे घर पर भेजा जाएगा. जिला प्रशासन ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है.

गौरतलब है कि शहर में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं और कई लोग अभी भी कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे. कई लोग बिना मास्क के ही लोगों से संपर्क कर रहे हैं. ऐसे लोगों पर अभी ऑन द स्पॉट 200 रुपए का चालान काटा जाता है. भोपाल के एडिशनल पुलिस कमिश्नर सचिन अतुलकर ने कहा कि इस कोरोना काल में पुलिस की सभी तकनीकों का इस्तेमाल किया जा रहा है. अब सीसीटीवी फुटेज और उनकी तकनीक के अनुसार मास्क नहीं लगाने वालों पर भी कार्रवाई पर विचार किया जा रहा है.

इसलिए पड़ी जरूरत

बता दें, कोरोना की तीसरी लहर में सरकार ने मास्क नहीं लगाने वाले लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इन निर्देशों के तहत जिला प्रशासन बिना मास्क के घूमने वाले लोगों और वाहन चलाने वाले लोगों पर चालानी कार्रवाई करता है. यह कार्रवाई ऑन द स्पॉट की जाती है. भोपाल के एडिशनल पुलिस कमिश्नर सचिन अतुलकर ने कहा कि बिना मास्क के लोगों के खिलाफ ई-चालान की कार्रवाई पर इसलिए जोर दिया जा रहा है, ताकि कोरोना के संक्रमण को बढ़ने से रोका जाए और लोगों की जान को बचाया जा सके.

तीसरी लहर दूसरी से ज्यादा संक्रामक

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर दूसरी से ज्यादा संक्रामक होती दिखाई दे रही है. डराने वाली बात ये है कि प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, जबकि रिकवरी रेट घट रही है. रिकवरी रेट 7% तक घट गई है. संक्रमण से होने वाली मौतों के आंकड़े भी बढ़ते दिखाई दे रहे हैं. विशेषज्ञों का कहना है कि अगर लोग नहीं माने तो इसका असर ज्यादा समय तक देखेने को मिल सकता है. कोरोना की तीसरी लहर फरवरी महीने से लेकर मार्च के अंत तक देखी जा सकती है.

मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना से 11 हजार 274 मरीज सामने आए हैं, जबकि 5 लोगों की मौत हुई है. ग्वालियर के डबरा में एक दिन पहले एक 5 दिन की बच्ची की मौत भी हो गई. विशेषज्ञों के मुताबिक, दूसरी लहर का रिकॉर्ड रविवार को टूट सकता है. दूसरी लहर में एक दिन में 12 हजार से ज्यादा केस देखने को मिले थे.

Tags: Bhopal news, Mp news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर