MP सरकार का बड़ा फैसला, बिजली कर्मचारी भी CM कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना में होंगे शामिल
Bhopal News in Hindi

MP सरकार का बड़ा फैसला, बिजली कर्मचारी भी CM कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना में होंगे शामिल
मध्य प्रदेश में बिजली कंपनी के कर्मचारी भी CM कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना में होंगे शामिल (फाइल फोटो)

प्रमुख सचिव ने अपने पत्र में कलेक्टरों को कहा है कि राज्य शासन के स्वामित्व वाली सभी विद्युत कम्पनियों के विद्युत उत्पादन गृहों, उप केन्द्रों और मैदानी अमला जो, ड्यूटी में लगाये गए हैं, उनकी भूमिका को ध्यान में रखते हुए उन्हें मुख्यमंत्री कोविड-19 (COVID-19) योद्धा कल्याण योजना में शामिल करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2020, 7:55 PM IST
  • Share this:
भोपाल. प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) को रोकने में लगे योद्धाओं में अब बिजली कंपनी (Electricity Department) के कर्मचारी भी शामिल होंगे. दरअसल, कोरोना संकट में जरूरी सेवाएं देने वाले पुलिस स्वास्थ्य राजस्व के साथ अब बिजली कंपनी के कर्मचारियों को भी शामिल किया जा रहा है. इसके लिए ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव नितेश व्यास ने कलेक्टरों को पत्र लिखकर निर्देश दिए हैं कि बिजली कंपनी के सभी नियमित संविदा और आउटसोर्स कर्मचारियों को मुख्यमंत्री कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना के दायरे में लाया जाए. इसके लिए कलेक्टरों को पत्र लिखकर जरूरी कदम उठाने को कहा है. प्रमुख सचिव ने अपने पत्र में कलेक्टरों को कहा है कि राज्य शासन के स्वामित्व वाली सभी विद्युत कम्पनियों के विद्युत उत्पादन गृहों, उप केन्द्रों और मैदानी अमला जो, ड्यूटी में लगाये गए हैं, उनकी भूमिका को ध्यान में रखते हुए उन्हें मुख्यमंत्री कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना में शामिल करें.

बिजली कंपनियों में सेवा दे रहे अधिकारी/कर्मचारी कोविड-19 महामारी के दौरान बिजली व्यवस्था देने का काम कर रहे हैं. कोविड-19 के दौरान चिकित्सा, जल प्रदाय, बैंकिंग, दूरसंचार, प्रिंट, पब्लिक मीडिया जैसी सेवाओं को बिजली की उलब्धता बनाये रखना आवश्यक है. यही नहीं, इस दौरान लॉकडाउन करते हुए नागरिकों से घर में रहने की अपेक्षा की गई है और ग्रीष्मकाल में जनसाधारण की घर में उपस्थिति को सुविधाजनक (Comfortable) बनाने के लिये भी विद्युत की उपलब्धता बनाये रखना आवश्यक है.

न्यूज़ 18 ने प्रमुखता से उठाया था बिजली कर्मचारियों का मुद्दा
दरअसल इस पूरे मामले को न्यूज़ 18 ने अपने चैनल के जरिए उठाया था और सरकार का ध्यान आकर्षित करते हुए दूसरे विभागों के कर्मचारियों की तरह गर्मी के मौसम में बिजली व्यवस्था को बेहतर करने में लगे कर्मचारियों को भी कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना के दायरे में लाने की जरूरत बताई थी. जिस पर राज्य सरकार ने अमल करते हुए आज कलेक्टरों को निर्देश जारी कर दिया है कि बिजली कंपनी के सभी नियमित संविदा और आउटसोर्स कर्मचारियों को योजना के दायरे में लाने के लिए कदम उठाए जाए.



ये भी पढ़ें: कोरोना को हराने के लिये शिवराज सरकार की नई योजना, महिलाएं ऐसे कमा सकेंगी इससे पैसा...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading