COVID-19: मध्य प्रदेश के चार IAS अधिकारियों ने खुद को किया क्‍वारंटाइन
Bhopal News in Hindi

COVID-19: मध्य प्रदेश के चार IAS अधिकारियों ने खुद को किया क्‍वारंटाइन
कोरोना वायरस की शुरुआत चीन के वुहान शहर से हुई थी.

मध्य प्रदेश के 4 अधिकारियों को होम क्वॉरेंटाइन पर भेजा गया है. इन अधिकारियों में अनुराग जैन, अरविंद दुबे, सुदाम खांडे और अभिषेक दुबे शामिल हैं.

  • Share this:
भोपाल.  भोपाल में कोरोना वायरस (Coronavirus) मरीजों की लगातार संख्या बढ़ रही है. भोपाल में दो आईएएस अधिकारियों और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के पॉजिटिव आने के बाद अब चार और आईएएस अधिकारियों ने खुद को क्‍वारंटाइन कर लिया है. चार आईएएस अधिकारियों ने खुद को क्‍वारंटाइन (Quarantine) करने के लिए अनुरोध किया था. इसके बाद अब चारों अधिकारी प्रशासन अकादमी के गेस्ट हाउस में क्‍वारंटाइन पर चले गए हैं.

प्रशासन अकादमी के गेस्ट हाउस में किया गया क्‍वारंटाइन

आईएएस अधिकारी जे विजय कुमार और पल्लवी जैन गोविल कोरोना पॉजिटिव मिले है. इसके बाद से अधिकारियों में कोरोना वायरस को लेकर चिंता बढ़ गई है. यही वजह है कि चार अधिकारियों अनुराग जैन अपर मुख्य सचिव वित्त, अरविंद दुबे उप सचिव मुख्य सचिव कार्यालय,सुदाम खांडे मुख्य कार्यकारी अधिकारी राज्य सड़क प्राधिकरण, अभिषेक दुबे अपर संचालक स्वास्थ्य विभाग क्‍वारंटाइन पर चले गए हैं. इन अधिकारियों ने खुद ही अनुरोध किया था कि इन्हें क्‍वारंटाइन किया जाए जिसके बाद चारों अधिकारियों को प्रशासन अकादमी के गेस्ट हाउस में क्‍वारंटाइन कर दिया गया है. भोपाल में लगातार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कोरोना की जद में आये हैं. इसके बाद से लगातार अधिकारियों के सैंपल लिए जा रहे हैं. इन अधिकारियों ने खुद में शुरूआती लक्षण देखे जाने के बाद ही क्‍वारंटाइन करने की बात कही है.



डॉक्टर रूबी खान भी कोरोना पॉजिटिव



कोविड-19 के लक्षण डॉक्टर रूबी खान में मिले थे. उनकी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. रूबी खान ने प्रशासनिक अकादमी के छात्रावास में खुद को क्‍वारंटाइन पर रखा था. अस्पताल जाने के लिए वो तैयार नहीं थी. अधिकारियों की भी बात रूबी नहीं मान रही थी. अब रूबी खान को सर्व सुविधायुक्त अस्पताल में शिफ्ट करा दिया गया है. रूबी खान के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की अपर संचालक डॉ. बीना सिन्हा भी प्रशासनिक अकादमी में कोर्णाक और उसे पाने के बाद से क्वॉरेंटाइन पर थी. इसके बाद उनको भी अब अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है.

प्रशासन अकादमी को किया गया सेनेटाइज

प्रशासनिक अकादमी के छात्रावास में डॉक्टर रूबी खान और स्वास्थ्य विभाग की अपर संचालक डॉक्टर वीणा सिन्हा क्‍वारंटाइन थी. इसके बाद से छात्रावास और प्रशासन अकादमी को सैनिटाइज किया गया है. सेनेटाइज करने के बाद ही प्रशासन अकादमी के गेस्ट हाउस में चारों अधिकारियों को क्‍वारंटाइन गया है.

ये भी पढ़ें: COVID-19: रतलाम की इस दवा की अमरीका को दरकार, ट्रंप ने PM मोदी से की चर्चा

MP: 14 अप्रैल के बाद भी जारी रह सकता है लॉकडाउन, CM बोले- जिंदगी जरूरी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading