Home /News /madhya-pradesh /

MP Covid-19 Update: दूसरी लहर से ज्यादा संक्रामक कोरोना की तीसरी लहर, केस ज्यादा रिकवरी कम

MP Covid-19 Update: दूसरी लहर से ज्यादा संक्रामक कोरोना की तीसरी लहर, केस ज्यादा रिकवरी कम

MP Covid-19 Update: मध्य प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर दूसरी लहर का रिकॉर्ड जल्द तोड़ सकती है. (File)

MP Covid-19 Update: मध्य प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर दूसरी लहर का रिकॉर्ड जल्द तोड़ सकती है. (File)

Madhya Pradesh Corona Update: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस ने रफ्तार पकड़ ली है. तीसरी लहर दूसरी से ज्यादा संक्रामक हो गई है. एक तरफ प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ रिकवरी रेट लगातार घटती दिख रही है. प्रदेश में रिकवरी रेट 7% तक घट गई है. चिंताजनक बात ये है कि संक्रमण से होने वाली मौतों के आंकड़े भी लगातार बढ़ रहे हैं. विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि अगर कोरोना वायरस को रोकना है तो लोगों को सावधान रहना होगा. अगर लोग नहीं माने तो स्थिति गंभीर हो सकती है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर दूसरी से ज्यादा संक्रामक होती दिखाई दे रही है. डराने वाली बात ये है कि प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, जबकि रिकवरी रेट घट रही है. रिकवरी रेट 7% तक घट गई है. संक्रमण से होने वाली मौतों के आंकड़े भी बढ़ते दिखाई दे रहे हैं.

विशेषज्ञों का कहना है कि अगर लोग नहीं माने तो इसका असर ज्यादा समय तक देखेने को मिल सकता है. कोरोना की तीसरी लहर फरवरी महीने से लेकर मार्च के अंत तक देखी जा सकती है. मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना से 11 हजार 274 मरीज सामने आए हैं, जबकि 5 लोगों की मौत हुई है. ग्वालियर के डबरा में एक दिन पहले एक 5 दिन की बच्ची की मौत भी हो गई. विशेषज्ञों के मुताबिक, दूसरी लहर का रिकॉर्ड रविवार को टूट सकता है. दूसरी लहर में एक दिन में 12 हजार से ज्यादा केस देखने को मिले थे.

संक्रमण की रफ्तार 5 गुने से ज्यादा

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, साल 2021 के अंतिम महीनों में 15 से ज्यादा मरीजों की संक्रमण से मौत हुई थी. जबकि, इस साल जनवरी में 23 से ज्यादा संक्रमित लोगों की मौतें हो चुकीं हैं. प्रदेश में शुक्रवार को 9600 से ज्यादा मरीज मिले और संक्रमण दर 12.4% पर पहुंच गई. कोरोना की दूसरी लहर जब गुजरी थी तक साल के आखिरी करीब-करीब 180 दिनों में 12500 से ज्यादा मरीज मिले थे. जबकि, तीसरी लहर में सिर्फ 21 दिनों में ही 77 हजारा से ज्यादा मरीज मिले. यह आंकड़ा साल 2021 के मुकाबले साढ़े पांच गुना ज्यादा है.

Tags: Bhopal news, COVID 19, Mp news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर