MP Covid-19 Update: मध्य प्रदेश में कोरोना के 2091 नए मामले आए सामने, 9 मरीजों की मौत

मुंबई में 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे बीच(सांकेतिक फोटो)

मुंबई में 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे बीच(सांकेतिक फोटो)

MP COVID-19 Update: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरे को देख सरकार सतर्क. भोपाल, इंदौर समेत प्रदेश के 12 शहरों में रविवार को लॉकडाउन. कोरोना के 20 से अधिक मामलों वाले शहर में सार्वजनिक रूप से होली न मनाने का आदेश.

  • Share this:
भोपाल. मध्यप्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के 2091 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही प्रदेश में अब तक कोविड-19 की चपेट में आने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2,84,265 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में संक्रमण से नौ और मरीजों की मौत हुई है जिन्हें मिलाकार प्रदेश में अब तक इस बीमारी में कुल 3,937 लोगों की जान गयी है. यह जानकारी मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी. उन्होंने बताया कि प्रदेश में शुक्रवार को कोविड-19 के सबसे अधिक 612 नए मामले इंदौर में आए, जबकि भोपाल और जबलपुर में क्रमश: 425 व 156 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 2,84,265 संक्रमितों में से अब तक 2,68,290 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं और 12,038 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को 1048 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

लॉकडाउन का दायरा बढ़ा

वहीं, मध्य प्रदेश में रविवार को लॉकडाउन का दायरा बढ़ा दिया गया है. अब विदिशा, उज्जैन, ग्वालियर, नरसिंहपुर, सौंसर में भी संडे को लॉकडाउन किया जाएगा. सीएम शिवराज की मौजूदगी में भोपाल में हुई कोरोना समीक्षा बैठक में ये फैसला लिया गया. इन्हें मिलाकर प्रदेश के अब 12 शहर संडे को लॉकडाउन रहेंगे.
सरकार ने सबसे पहले पिछले हफ्ते रविवार 21 मार्च को इंदौर, जबलपुर और भोपाल में लॉकडाउन किया था. उसके बाद इसका दायरा बढ़ाकर बैतूल, छिंदवाड़ा, रतलाम और खरगौन को भी संडे लॉकडाउन में शामिल कर लिया गया था. आज इसे और बढ़ाकर 5 नये शहर इसमें शामिल कर दिये गए हैं. सीएम शिवराज ने कोरोना की दूसरी लहर से बचने के लिए लोगों से अपील की है कि वो घर पर रहकर ही त्योहार मनाएं. जिन जिलों में कोरोना के 20 से अधिक मामले हैं वहां होलिका दहन और शब-ए बारात प्रतीकात्मक रूप से मनाए जाएं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज