अपना शहर चुनें

States

Covid-19 Update: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के 248 नए मामले आए सामने, एक मरीज की मौत

उन्होंने कहा कि मंगलवार को 200 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. (लांकेतिक फोटो)
उन्होंने कहा कि मंगलवार को 200 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. (लांकेतिक फोटो)

अधिकारी ने बताया कि राज्य के 52 जिलों में से 15 जिलों में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Corona virus infection) का एक भी नया मामला नहीं आया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में मंगलवार को कोविड-19 के 102 नये मामले इंदौर में आये.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Corona virus infection) के 248 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या 2,59,969 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से एक व्यक्ति की मौत हुई है. इसके बाद प्रदेश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 3,855 हो गई. यह जानकारी मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के एक अधिकारी ने दी.

अधिकारी ने बताया कि राज्य के 52 जिलों में से 15 जिलों में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी नया मामला नहीं आया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में मंगलवार को कोविड-19 के 102 नये मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 40 नये मामले आये. अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 2,59,969 संक्रमितों में से अब तक 2,53,963 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं और 2,115 मरीज़ों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. उन्होंने कहा कि मंगलवार को 200 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

पता लगाने का फैसला किया है
वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि छत्तीसगढ़ सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की स्क्रीनिंग और संपर्कों का पता लगाने का फैसला किया है. राज्य के जनसंपर्क विभाग ने मंगलवार को विज्ञप्ति जारी कर बताया कि राज्य सरकार ने सभी कमिश्नरों और कलेक्टरों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए अन्य राज्यों से विभिन्न माध्यमों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की कोविड स्क्रीनिंग (Screening) और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की व्यवस्था करने का निर्देश जारी किया है.
निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाए


विज्ञप्ति के अनुसार, जारी निर्देश में कहा गया है कि देश में कोरोना संक्रमण प्रभावित व्यक्तियों की संभावित वृद्धि को देखते हुए विभिन्न माध्यमों से अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आ रहे यात्रियों की कोविड स्क्रीनिंग की व्यवस्था की जाए. रायपुर तथा जगदलपुर (बस्तर) विमानतल पर विशेष रूप से मुबंई और दिल्ली से आने वाले यात्रियों सहित सभी यात्रियों की कोविड स्क्रीनिंग और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग संबंधी निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज