MP Covid-19 Update: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के 297 नए मामले, 2 मरीजों की मौत

अधिकारी ने बताया कि राज्य के 52 जिलों में से 20 जिलों में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी नया मामला नहीं आया. (कॉन्सेप्ट इमेज -AP)

अधिकारी ने बताया कि राज्य के 52 जिलों में से 20 जिलों में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी नया मामला नहीं आया. (कॉन्सेप्ट इमेज -AP)

MP Covid-19 Update: राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से दो और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है, जिससे मरने वालों की संख्या 3,846 हो गयी है. यह जानकारी मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग (health Department) के एक अधिकारी ने दी है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के 297 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की कुल संख्या 2,58,871 हो गई गयी है. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से दो और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है, जिससे मरने वालों की संख्या 3,846 हो गयी है. यह जानकारी मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग (health Department) के एक अधिकारी ने दी है.

अधिकारी ने बताया कि राज्य के 52 जिलों में से 20 जिलों में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी नया मामला नहीं आया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में शुक्रवार को कोविड-19 के 126 नये मामले इंदौर में सामने आये, जबकि भोपाल में 68 नये मामले आये. अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 2,58,871 संक्रमितों में से अब तक 2,53,071 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं और 1,954 मरीज़ों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है.

इंदौर में फिर कोरोना से दहशत

इससे पहले खबर सामने आई थी कि इंदौर में कोरोना से 5 नई मौतें हुई हैं. इसका खुलासा मरने वाले मरीजों के डेथ ऑडिट से किया गया था. डेथ ऑडिट के मुताबिक, अब तक शहर में 934 मौतें हुई हैं, जबकि प्रशासन के आंकड़े 927 बताते हैं. पिछले एक महीने में सबसे ज्यादा 17 मौतें अरबिंदो हॉस्पिटल में हुई हैं, जबकि एक महीने में कुल मरीजों की मौत का आंकड़ा 32 पहुंच गया. फसरों का कहना है कि ये पांच मौत आसपास के जिलों की हो सकती हैं.
मरीज बढ़ने से चौकन्ना हुआ विभाग

कोरोना मरीजों की अचानक बढ़ती संख्या ने प्रशासन के कान खड़े कर दिए हैं. प्रशासन को आशंका है कि कहीं नया स्ट्रेन तो इंदौर नहीं आया. अब इन मरीजों के सैंपल जांच के लिए दिल्ली और पुणे भेजे जाएंगे. कमिश्नर डॉ. पवन शर्मा के मुताबिक, नए मरीज बढ़ने के कई कारण हो सकते हैं. हम देख रहे हैं कि यह सभी एरिया में फैल रहा है या फिर कुछ जगहों पर अचानक इसका फैलाव हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज