• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • BHOPAL COVID 19 UPDATE 299 NEW CASES OF CORONA VIRUS CAME OUT IN MADHYA PRADESH 4 PATIENTS DIED NODBK

Covid-19 Update: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के 299 नए मामले आए सामने, 4 मरीजों की मौत

उन्होंने कहा कि रविवार को 238 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. (प्रतिकात्मक तस्वीर)

अधिकारी ने बताया कि राज्य के 52 जिलों में से 18 जिलों में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Corona virus Infection) का एक भी नया मामला सामने नहीं आया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में रविवार को कोविड-19 के 135 नये मामले इंदौर में सामने आये हैं.

  • Share this:
    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Corona virus Infection) के 299 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की संख्या बढ़कर 2,59,427 हो गई गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से चार और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है, जिससे मरने वालों की संख्या 3,854 हो गयी है. यह जानकारी मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के एक अधिकारी ने दी है.

    अधिकारी ने बताया कि राज्य के 52 जिलों में से 18 जिलों में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी नया मामला सामने नहीं आया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में रविवार को कोविड-19 के 135 नये मामले इंदौर में सामने आये, जबकि भोपाल में 55 नये मामले सामने आये. अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 2,59,427 संक्रमितों में से अब तक 2,53,522 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं और 2,051 मरीज़ों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. उन्होंने कहा कि रविवार को 238 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

    कोनोना वायरस संक्रमण से प्रभावित है
    वहीं, कल खबर सामने आई थी कि मध्य प्रदेश में कुछ सप्ताह तक कोरोना वायरस  संक्रमण के नए मामलों में कमी आने के बाद अब इस महामारी के नए मामले विशेष रूप से इंदौर में बढ़ने लगे हैं. विशेषज्ञों ने इसके लिए इस बीमारी से बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देशों के पालन में लापरवाही को जिम्मेदार बताया है. एक अधिकारी ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से राज्य में रोजाना 200 से अधिक कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं. केंद्र सरकार ने हाल ही में कहा था कि दक्षिण अफ्रीका में पाये गये एसएआरएस-सीओवी-2 के भारत में चार मामले जनवरी में पाए गए हैं. जबकि ब्राजील के नये प्रकार से संक्रमित व्यक्ति फरवरी के पहले सप्ताह में भारत में पाया गया है. स्थानीय अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक सरमन सिंह ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से मध्य प्रदेश में इस बीमारी के नए मामले बढ़ रहे हैं. उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र की सीमाएं आपस में सटी हुई हैं, और यह भी एक कारण हो सकता है क्योंकि महाराष्ट्र बुरी तरह कोनोना वायरस संक्रमण से प्रभावित है.
    Published by:Bankatesh Kumar
    First published: