Covid-19 Update: मध्यप्रदेश में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, 743 नए मरीज आए सामने

दिल्ली में सोमवार को कोरोना संक्रमण की वजह से तीन मरीजों की जान चली गई (प्रतीकात्मक तस्वीर)

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में रविवार को कोविड-19 के 263 नये मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 139 और जबलपुर में 45 नये मामले आये.

  • Share this:
    भोपाल. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus Infection) के 743 नए मामले आने के साथ ही प्रदेश में वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 2,68,594 पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से प्रदेश में दो और व्यक्तियों की मौत हुई है. प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 3,887 हो गयी है. मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में रविवार को कोविड-19 के 263 नये मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 139 और जबलपुर में 45 नये मामले आये.

    अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 2,68,594 संक्रमितों में से अब तक 2,59,987 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं और 4,740 मरीज़ों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. उन्होंने कहा कि रविवार को 513 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.



    और ज्यादा वैक्सीन की जरूरत है
    बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण फिर तेजी से फैलने लगा है, जिससे सरकार की चिंताएं बढ़ गई हैं. यही वजह है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के मौजूदा हालात को देखते हुए केंद्र सरकार से कोरोना वैक्सीन की 81 लाख डोज की मांग की है. मुख्यमंत्री ने आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मुलाकात की और उनसे कहा कि एमपी के लिए कोरोना के डोज बढ़ाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अभी प्रदेश को कोरोना वैक्सीन के 18 लाख डोज मिले हैं, लेकिन संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए और ज्यादा वैक्सीन की जरूरत है.

    बचाव के लिए अभी और सावधानी बरतने की जरूरत है
    मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से मिलकर कहा कि इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर समेत प्रदेश के कई शहरों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है. महाराष्ट्र से लगे जिलों में भी संक्रमण तेजी से फैल रहा है. उन्होंने लोगों से कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने की अपील करते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए अभी और सावधानी बरतने की जरूरत है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.