Home /News /madhya-pradesh /

भोपाल में कोरोना संक्रमित डॉक्टर से 150 से ज्यादा गर्भवतियों ने कराई सोनोग्राफी, मचा हड़कंप

भोपाल में कोरोना संक्रमित डॉक्टर से 150 से ज्यादा गर्भवतियों ने कराई सोनोग्राफी, मचा हड़कंप

मध्य प्रदेश में कोरोना के नए मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है. (Twitter file)

मध्य प्रदेश में कोरोना के नए मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है. (Twitter file)

MP Corona update: मध्य प्रदेश में कोरोना के 7 नए मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. भोपाल और इंदौर में 2 नए मरीज सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, जबलपुर, होशंगाबाद और ग्वालियर में 1-1 पॉजिटिव मरीज मिला है. भोपाल के जेपी अस्पताल में सोनोग्राफी करने वाले डॉक्टर ने बड़ी लापरवाही कर दी. उनकी तबीयत खराब थी, उसके बावजूद उन्होंने 150 से ज्यादा गर्भवती महिलाओं का टेस्ट किया. अब उनकी और पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इन सभी महिलाओं से कोरोना टेस्ट कराने को कहा गया है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना एक बार फिर बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है. प्रदेश में 7 नए मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग चिंता में पड़ गया है. राजधानी भोपाल और आर्थिक राजधानी इंदौर में 2 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं. जबलपुर, होशंगाबाद और ग्वालियर में 1-1 पॉजिटिव मरीज मिला है. पिछले कुछ दिनों में भोपाल में सबसे ज्यादा 16 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. यहां के जेपी अस्पताल के एक डॉक्टर और उनकी पत्नी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. ये रिपोर्ट आने के बाद हड़कंप मच गय और जेपी अस्पताल प्रबंधन 11 नवंबर से 13 नवंबर के बीच सोनोग्राफी कराने आई 150 से ज्यादा गर्भवती महिलाओं को कोरोना की जांच कराने के लिए कहा है. सोनोग्राफी करने वाली जगह को फिलहाल सील कर दिया गया है. उसके लिए अलग व्यवस्था की गई है.

जानकारी के मुताबिक, डॉक्टर की तबीयत खराब है, लेकिन उन्होंने अस्पताल आना बंद नहीं किया. वे 13 नवंबर को भी हॉस्पिटल आए और उसके बाद जांच कराई. 15 नंवबर को उनकी रिपोर्ट सामने आ गई. डॉक्टर और उनकी पत्नी को AIIMS में भर्ती किया गया है. दोनों को वैक्सीन के दोनों डोज फरवरी में लग चुके हैं. डॉक्टर की हालत ठीक है, लेकिन पत्नी की हालत फिलहाल चिंताजनक बताई जा रही है. गौरतलब है कि 8 जिलों में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के 37 नए केस मिले हैं. इनमें सबसे ज्यादा भोपाल में 16, इंदौर में 9, जबलपुर में 5, राजगढ़ में 3 और रायसेन, श्योपुर, होशंगाबाद और ग्वालियर में 1-1 नया केस मिला है. इंदौर में 15 नवंबर को 1 मौत होने की भी खबर है. प्रदेश में अब तक 7 लाख 92 हजार 984 लोग पॉजिटिव हो चुके हैं. इनमें से 7 लाख 82 हजार 380 ठीक हो गए. कोरोना के कारण 10 हजार 525 लोगों की मौत हो चुकी है. अभी प्रदेश में 79 एक्टिव केस हैं. प्रदेश में रिकवरी रेट 98% से ज्यादा है.

50 फीसदी आबादी को लगे दोनों डोज

कोरोना के खिलाफ जंग में मध्यप्रदेश ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है. मध्य प्रदेश की 50% आबादी पूरी तरह कोरोना वैक्सीन से वैक्सीनेटेड हो गई है. बुधवार को चलाए गए वैक्सीन महा अभियान के छठवे चरण में मध्यप्रदेश ने यह टारगेट पूरा किया है. वैक्सिनेशन महाभियान – 6 के बाद प्रदेश की 50.1% जनता को वैक्सीन के दोनों डोज लगाए गए हैं, जबकि प्रदेश की 91.8% जनता को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है. वैक्सीन महाभियान 6 के दिन प्रदेश में 16 लाख 83 हजार 301 से ज्यादा लोगों को टीके लगाए गए. प्रदेश के 18 वर्ष से अधिक आयु के 5 करोड़ 49 लाख लोगों में से 2 करोड़ 75 लाख 43 हजार 593 को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी हैं. 5 करोड़ 4 लाख 56 हजार 163 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है. महाअभियान-6 में एक दिन में 16 लाख 83 हजार से अधिक टीके लगाए गए.

Tags: Bhopal news, Mp news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर