अपना शहर चुनें

States

Corona Disaster: शादी के बाद कथा कराने आए पंडितजी, आशीर्वाद के साथ दूल्हे को दे गए Corona

 चंबा में शादी के बाद दुल्हन को हुआ कोरोना.
चंबा में शादी के बाद दुल्हन को हुआ कोरोना.

कथा कराने के बाद पंडितजी घर चले गए और बाद में पता चला कि उनकी कोरोना रिपोर्ट (Coronavirus Test Report) पॉजिटिव आई है. इसके बाद दूल्‍हे और उनके भाई की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई.

  • Share this:
भोपाल. कोरोना रेड जोन (Corona Red Zone) भोपाल में ज़रा सी चूक भारी पड़ रही है. यहां एक पंडितजी आशीर्वाद के साथ नये-नवेले दूल्हे को कोरोना दे गए. अब दूल्हा और उसका भाई दोनों का इलाज चल रहा है. दुल्हन (Bride) को वापस मायके भेज दिया गया है. भोपाल में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है. एक दिन में 4 लोगों की मौत हो गयी और संक्रमण की चपेट में इमरजेंसी सर्विस 108 एंबुलेंस के 36 कर्मचारी आ गए हैं.

भोपाल के गोविंदपुरा क्षेत्र का ये मामला है. इस इलाके की बिजली कॉलोनी में रहने वाले एक परिवार में हाल ही में बेटे की शादी हुई है. सरकारी गाइडलाइन का पालन करते हुए शादी में तय संख्या में ही लोग बुलाए गए. कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस सहित सारे नियम फॉलो किए गए, लेकिन तकदीर का लिखा कोई बदल नहीं सकता. वर-वधु के बीच कोरोना वायरस आ गया. शादी के बाद बहू घर आयी तो परंपरा के मुताबिक घर में कथा करायी गयी. कथा करने के लिए पंडितजी को बुलावा भेजा गया.

दूल्हा कोरोना पॉजिटिव
कथा में वर-वधु दोनों पक्षों के लोग मौजूद थे. पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना और कथा हुई. वर-वधु को आशीर्वाद देने के बाद पंडिचजी अपने घर लौट गए. लेकिन अगले ही दिन पता चला कि पंडितजी को तो कोरोना हो गया है. उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. यह खबर जब शादी वाले घर पहुंची तो हड़कंप मच गया. फौरन कथा में मौजूद 12 लोगों का कोरोना टेस्ट कराया गया. दूल्हा और उसके बड़े भाई की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. यानि पंडितजी आशीर्वाद के साथ कोरोना भी बांट गए.
बहू को मायके भेजा


रिपोर्ट मिलते ही दूल्हा और उसके बड़े भाई दोनों को क्‍वारंटीन कर इलाज शुरू कर दिया गया है. दुल्हन का भी टेस्ट सैंपल लिया गया था, लेकिन गनीमत रही कि दुल्हन में संक्रमण नहीं फैल पाया. बहू की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. इसलिए उसे एहतियात के तौर पर मायके भेज दिया गया है.

24 घंटों में 4 मौत
भोपाल में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है. पिछले 24 घंटों में 4 मरीजों की मौत यहां हो चुकी है. एक दिन में मौत का यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इमरजेंसी कॉल सेंटर 108 के 36 कर्मचारी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. इसे देखते हुए सेंटर का संचालन करने वाली हेल्थ केयर ने होशंगाबाद रोड स्थित C-21 माल के अपने तीनों कॉल सेंटर बंद कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें-

उपचुनाव से पहले कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की जन अभियान परिषद भंग करने की मांग

Video Viral : शिवराज का विरोध करने उतरे कांग्रेसी भूले सोशल डिस्टेंस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज