लाइव टीवी

CM बनते ही एक्‍शन में शिवराज, आधी रात को अधिकारियों की ली बैठक, फिर भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू
Bhopal News in Hindi

Manoj Rathore | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 24, 2020, 8:07 AM IST
CM बनते ही एक्‍शन में शिवराज, आधी रात को अधिकारियों की ली बैठक, फिर भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू
सीएम बनते ही एक्‍शन मोड में दिखे शिवराज सिंह चौहान. (फाइल फोटो)

सीएम पद की शपथ लेने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना से निपटने की तैयारियों और स्वास्‍थ्य विभाग के इंतजामों को लेकर आधी रात को एक बैठक ली. इसके तुरंत बाद भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू लगाने के‌ निर्देश दिए.

  • Share this:
भोपाल. शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार रात 9 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और इसके साथ ही वे एक्‍शन के मोड में आ गए. सबसे पहले उन्होंने कोरोना से निपटने की तैयारियों और स्वास्‍थ्य विभाग के इंतजामों को लेकर आधी रात को एक बैठक ली. इसके तुरंत बाद भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू लगाने के‌ निर्देश दिए. जिसके बाद भोपाल के कलेक्टर तरुण पिथौड़े ने आधी रात के बाद मंगलवार को भोपाल में कर्फ्यू के आदेश जारी कर दिए. जबलपुर में भी कर्फ्यू लगाया गया है.इस दौरान सभी दुकानें, सरकारी-गैर सरकारी दफ्तर और प्रतिष्ठान बंद रहेंगे.

कोताही ना बरतें
बैठक के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं कोराेना से निपटने के लिए जनता से भी सहयोग मांग रहा हूं. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे प्रशासन का सहयोग करें और लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें. इस दौरान उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को सख्ती से लागू किया जाए. हालांकि इस दोरान जो भी आवश्यक सामग्री है उसे प्रशासन जरूरतमंदों तक पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा.

तत्काल प्रभाव से कर्फ्यू लागू



मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर कलेक्टर भोपाल तरुण पिथोडे ने जिले की राजस्व सीमा में कर्फ्यू के आदेश जारी किए. 5 या 5 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध रहेगा. सभी दुकानें, सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय और संस्थान बंद रहेंगे. इसके साथ ही लॉक डाउन के समय जारी किए गया आदेशों का कड़ाई से पालन कराया जाएगा.



भोपाल और जबलपुर में मिले हैं पॉजिटिव मरीज
गौरतलब है कि जबलपुर में 6 और और भोपाल में कोरोना का एक मरीज पॉजिटिव मिला है. इन मरीजों के मिलने के बाद प्रशासन ने अपने स्तर पर कदम उठाते हुए टोटल लॉक डाउन किया था. सीएम पद की शपथ लेते ही शिवराज सिंह चौहान ने बैठक में इन दोनों जिलों की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली और इसे गंभीरता से लेते हुए कर्फ्यू लगाने का फैसला किया. शिवराज ने अधिकारियों को यह निर्देश भी दिए कि आम जनता को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो, इसका भी प्रशासन ध्यान रखे. साथ ही जनता तक आवश्यक सामान पहुंचाने की व्यवस्था भी करें.

ये भी पढ़ें- इंदौर सहित मालवा के 6 जिले 25 मार्च तक लॉकडाउन, इमरजेंसी सेवाएं चालू

MP में नई सरकार : शिवराज ने ऐसे पीछे छोड़ा दिग्गज दावेदारों को

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 1:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading