MP: मूसलाधार बारिश के बाद सड़क पर दिखा मगरमच्छ, लोगों में खौफ

राजधानी भोपाल में रविवार को बारिश के बाद एक मगरमच्छ सड़क पर चलता नजर आया. वन विभाग की टीम ने उसे ढूंढ़ने की कोशिश की, लेकिन पता नहीं चल सका.

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 26, 2019, 10:32 AM IST
MP: मूसलाधार बारिश के बाद सड़क पर दिखा  मगरमच्छ, लोगों में खौफ
भोपाल में सड़क पर घूमता नजर आया मगरमच्छ.
News18 Madhya Pradesh
Updated: August 26, 2019, 10:32 AM IST
मध्य प्रदेश में भारी बारिश (heavy rain) के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हालत यह है कि बारिश के चलते अब सड़कों पर मगरमच्छ (Crocodile) घूमते दिखाई देने लगे हैं. ऐसा ही मामला रविवार को प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में देखने को मिला, जहां बारिश के बाद एक मगरमच्छ पानी की बजाय शहर की सड़क पर चलता नजर आया. मामला एक्सीलेंस कॉलेज के पास का है, जहां कलियासोत डैम (Kaliasot Dam) की ओर से आए एक मगरमच्छ को सड़क पार कर इंस्टीट्यूट ऑफ एक्सीलेंस (Institute of Excellence) की ओर जाते देखा गया. मगरमच्छ के अचानक सड़क पर आ जाने से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है. वहीं, सड़क पर चलते इस मगरमच्छ का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है.

जानकारी के मुताबिक, रविवार की रात को एक्सीलेंस कॉलेज के पास राहगीर उस समय सकते में आ गए, जब उन्होनें एक भारी-भरकम मगरमच्छ को कलियासोत डैम से एक्सीलेंस कॉलेज की तरफ जाते हुए देखा. इसके बाद लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग (Forest Department) को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने देर रात तक तलाश किया, लेकिन मगरमच्छ कहीं भी दिखाई नहीं दिया.



 डैम के पास धारा 144 लागू

बता दें कि कलियासोत डैम के आस-पास क्षेत्रों में धारा 144 लागू की गई है. जानकारी के मुताबिक, मूसलाधार बारिश के चलते अब तक मध्य प्रदेश में करीब 80 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बाद से हरकत में आए प्रशासन के आदेश पर उफनते नदी, नाले-नालियां और डैम के क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इसके बावजूद कलियासोत डैम के आस-पास लोगों की आवाजाही देखने को मिल रही है.

प्रदेश के कई इलाकों में दिखा मगरमच्छ

मंदसौर में पिंजरे को तोड़कर एक मगरमच्छ भाग खड़ा हुआ था
दो दिन पहले मंदसौर में भी पिंजरे को तोड़कर एक मगरमच्छ भाग खड़ा हुआ था.

Loading...

गौरतलब है कि दो दिन पहले मंदसौर के वन विभाग के दफ्तर परिसर से पिंजरे को तोड़कर एक मगरमच्छ भाग गया था. यह मगरमच्छ पास के मजिस्ट्रेट बंगले के परिसर में घुस गया था, जिसे बड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग के कर्मचारियों ने पकड़ा था. वहीं, गुना में भी भारी बारिश के चलते सड़क पर भारी-भरकम एक मगरमच्छ दिखाई दिया था.

यह भी पढ़ें- VIDEO: किसान के घर में मगरमच्छ घुसने से मचा हड़कंप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 8:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...