• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • 2 मिनट में 2 लाख के लोन का वादा, झांसे में आ गए 200 लोग

2 मिनट में 2 लाख के लोन का वादा, झांसे में आ गए 200 लोग

भोपाल की सायबर क्राइम ब्रांच पुलिस ने 4 ठगों को गिरफ़्तार किया

भोपाल की सायबर क्राइम ब्रांच पुलिस ने 4 ठगों को गिरफ़्तार किया

क्राइम ब्रांच पुलिस (crime branch police) ने इस गिरोह के चार सदस्यों को दिल्ली (delhi) से गिरफ्तार किया है.आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वो अब तक ऐसे 200 लोगों को ठग चुके हैं.

  • Share this:
भोपाल. भोपाल (BHOPAL) की सायबर क्राइम ब्रांच (Cyber crime branch) पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो सिर्फ दो मिनट में दो लाख रुपए का लोन (loan) देने का झांसा देकर लोगों को ठग रहा था. क्राइम ब्रांच ने इस गिरोह के चार सदस्यों को दिल्ली (delhi) से गिरफ्तार किया है.आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वो अब तक ऐसे 200 लोगों को ठग चुके हैं.

सायबर क्राइम ब्रांच के अनुसार भोपाल में रहने वाली सुनीता और रूपसिंह ने शिकायत दर्ज कराई थी कि लोन देने के नाम पर उनके साथ लाखों की धोखाधड़ी हुई है. लोन देने का विज्ञापनअखबार में दिया गया था. इस शिकायत की जांच की गई, तो पता चला कि न्यूज पेपर में दो मिनिट में दो लाख रूपए का लोन देने का विज्ञापन गया था.इसे देखकर उस पर दिए गए मोबाइल फोन नंबर 8506024962 और 8512802779 पर लोगों ने संपर्क किया.जालसाजों ने फरियादियों से फाइल चार्ज, आयकर विभाग और पेन कार्ड बनाने के नाम पर किश्तों में लाखों रूपए बैंक खाते में जमा करा लिए लेकिन लोन नहीं दिया. लोन ना मिलने पर जब लोगों ने इन शातिर ठगों को और पैसा देना मना कर दिया तो ठगों ने उन लोगों का फोन नंबर ब्लॉक कर दिया.क्राइम ब्रांच ने शिकायत की जांच की और फिर आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज की.

200 लोगों को ठगा
सायबर क्राइम ब्रांच ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. चारों दिल्ली के रहने वाले हैं. पहले आरोपी की पहचान शिवकुमार निवासी टी 103, विष्णुगार्डन थाना ख्याला, सुभाष नगर नई दिल्ली, मोहम्मद नासिर सी 475, विष्णुगार्डन थाना ख्याला, सुभाष नगर नई दिल्ली, सुनील यादव निवासी- 05सी/08सी, विष्णुगार्डन थाना ख्याला, सुभाष नगर नई दिल्ली और प्रदीप कुमार निवासी- सी- 527 डीडीए कॉलोनी, विष्णुगार्डन थाना ख्याला, सुभाष नगर नई दिल्ली के रूप में हुई है.आरोपी शिवकुमार और प्रदीप कुमार का भाई हैं.सभी को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया.नासिर मजदूरी करता है, जबकि बाकी तीनों हाउसिंग लोन दिलाने का काम करते हैं.पुलिस ने उनके कब्जे से मोबाइल फोन, सिमकार्ड और एटीएम कार्ड जब्त किए हैं.

वारदात का तरीका
आरोपी शिवकुमार, मो. नासिर, सुनील यादव और प्रदीप कुमार न्यूज पेपर में गणपति फायनेंस, बजाज फायनेंस सहित दूसरी नामी कंपनी के नाम से लोन देने विज्ञापन देते थे.जो लोग इनसे संपर्क करते थे विभिन्न प्रकार के टैक्स के नाम पर ये बैंक खातों में रूपए जमा करवा लेते थे. जो लोग पैसे नहीं दे पाते थे उनके एटीएम कार्ड, पासवर्ड और बैंक पासबुक ये लोग कूरियर के ज़रिए दिल्ली मंगा लेते थे. फिर उनके खाते से पैसे निकालकर अपने खाते में जमा करा लेते थे.

ये भी पढ़ें-व्यापम महाघोटाले के कई मुन्ना भाई MBBS अब विदेश में कर रहे हैं प्रैक्टिस

जे पी नड्डा की रैली पर नगर निगम ने लगाया 13.46 लाख रुपए का जुर्माना

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन