कांग्रेस से बीजेपी में गए दलित समुदाय के पूर्व मंत्री को पत्तल में भोजन कराने पर हंगामा
Bhopal News in Hindi

कांग्रेस से बीजेपी में गए दलित समुदाय के पूर्व मंत्री को पत्तल में भोजन कराने पर हंगामा
एक फोटो वायरल होने पर एमपी में शुरू हुई दलित राजनीति

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से एक फोटो सामने आया है जिसमें दलित समुदाय के पूर्व मंत्री प्रभु राम चौधरी थर्माकोल की प्लेट में जबकि बीजेपी के ब्राह्मण नेता स्टील की प्लेट में खाना खा रहे हैं

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में उप चुनाव (by elections) सिर पर हैं और हर बात मुद्दा बन रही है. ताज़ातरीन मामला कांग्रेस (congress) से दल बदलकर बीजेपी (bjp) में गए पूर्व मंत्री प्रभु राम चौधरी का है. उनका एक फोटो वायरल (viral) हो रहा है. फोटो उस में कुछ ऐसा मसला है जिसे कांग्रेस ने लपक लिया है. वो कह रही है यही है बीजेपी की संस्कृति.

सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रहा है. इसमें कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए पूर्व मंत्री डॉ प्रभु राम चौधरी, बीजेपी विधायक रामपाल सिंह, सुरेंद्र पटवा और पार्टी के संगठन मंत्री आशुतोष तिवारी के साथ भोजन करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसमें बीजेपी के संगठन मंत्री आशुतोष तिवारी स्टील की थाली में भोजन खाते हुए दिखाई दे रहे हैं. लेकिन उनके सामने बैठे डॉ प्रभु राम चौधरी डिस्पोजेबल प्लेट में खाना खा रहे हैं. डॉ चौधरी अनुसूचित जाति वर्ग से हैं. इसलिए ये अब मुद्दा बन गया है.

कांग्रेस ने कहा-यही है बीजेपी की संस्कृति
कांग्रेस ने इस भेदभाव पर आपत्ति जताई है.एमपी कांग्रेस ने इसे दलितों का अपमान बताया है. पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का कहना है प्रभु राम चौधरी को डिस्पोजेबल थाली में भोजन परोसा जाना अनुसूचित जाति वर्ग का अपमान है. यह फोटो दलितों को लेकर बीजेपी की सोच को जाहिर करता है.
ये भी पढ़ें-खुद पर FIR दर्ज होने पर दिग्विजय सिंह का बयान- मैं इसका स्वागत करता हूं!



 

दौरे पर प्रभु
इन दिनों पूर्व मंत्री प्रभु राम चौधरी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बीजेपी नेताओं से लगातार संपर्क कर रहे हैं.  ऐसे में ही भोजन के दौरान वायरल हुई एक तस्वीर पर अब सियासी घमासान उठ खड़ा हुआ है. इससे पहले बीजेपी भी कांग्रेस पर दलित विरोधी होने का आरोप लगा चुकी है.

अब कांग्रेस की बारी
प्रदेश में हाल ही में राज्यसभा की 3 सीटों के लिए हुए चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाया था. कांग्रेस ने दलित वर्ग से आने वाले फूल सिंह बरैया को राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर दूसरे नंबर पर रखा था. तब बीजेपी ने कांग्रेस पर दलितों का अपमान करने का आरोप लगाया था. अब वायरल फोटो के जरिए कांग्रेस को बीजेपी को घेरने का मुद्दा मिल गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading