Assembly Banner 2021

Damoh विधानसभा उपचुनाव : कांग्रेस ने अजय टंडन को दिया टिकट, राहुल लोधी से होगा मुकाबला

Damoh.अजय टंडन को तीसरी बार कांग्रेस ने टिकट दिया है.

Damoh.अजय टंडन को तीसरी बार कांग्रेस ने टिकट दिया है.

दमोह विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में बीजेपी (BJP) के उम्मीदवार राहुल लोधी को टक्कर देने के लिए कांग्रेस (Congress) ने पार्टी के पुराने चेहरे अजय टंडन को उतार दिया है. पार्टी ने आज उनके नाम का ऐलान कर दिया.

  • Share this:
भोपाल. दमोह विधानसभा (Damoh Assembly Seat) सीट पर अजय टंडन (Ajay Tondon) कांग्रेस के प्रत्याशी होंगे. पार्टी ने इसकी अधिकृत घोषणा कर दी है. टंडन पर पार्टी ने तीसरी बार भरोसा जताया है. उन्हें तीसरी बार दमोह विधानसभा सीट के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है.उनका मुकाबला कांग्रेस छोड़ बीजेपी में गये राहुल लोधी से होगा. लोधी यहां के सिटिंग विधायक थे. उनके बीजेपी में जाने के कारण दमोह सीट खाली हुई थी और इसीलिए यहां अब उपचुनाव हो रहे हैं.

तीसरी बार मौका
अजय टंडन पर पार्टी ने तीसरी बार भरोसा जताया है. इस बार उनकी सीधी टक्कर कांग्रेस छोड़कर BJP में शामिल हुए राहुल लोधी से होगी. टंडन का इससे पहले दो बार पूर्व वित्तमंत्री जयंत मलैया से मुकाबला हो चुका है. मलैया 6 बार इस सीट से विधायक रह चुके हैं.लेकिन पिछले चुनाव में कांग्रेस के राहुल लोधी ने उन्हें हरा दिया था. अब लोधी भी कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जा चुके हैं.

मनु मिश्रा दौड़ से बाहर
पार्टी सूत्रों के मुताबिक दमोह सीट को लेकर तैयार पैनल में 2 नामों को शामिल किया गया था. पहला नाम अजय टंडन और दूसरा नाम मनु मिश्रा का था. लेकिन, पार्टी ने फिर से अजय टंडन के नाम पर मोहर लगा दी. 2018 से पहले के दो विधानसभा चुनाव में अजय टंडन कांग्रेस के उम्मीदवार थे, लेकिन बीजेपी के उम्मीदवार जयंत मलैया से चुनाव हार गए थे.



Youtube Video


कांग्रेस का माइक्रोमैनेजमेंट प्लान
दमोह सीट पर अपना कब्जा बरकरार करने के लिए कांग्रेस ने माइक्रोमैनेजमेंट प्लान तैयार किया है. कांग्रेस के संगठन पदाधिकारियों को दमोह में डेरा डाल पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने की जिम्मेदारी दी गई है. एमपी महिला कांग्रेस ने हर वार्ड में 10 महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं की टीम तैनात कर दी है. ये कार्यकर्ता आपके द्वार कार्यक्रम के जरिए महिलाओं को बढ़ती महंगाई के प्रति जागरुक और कमलनाथ सरकार की उपलब्धियां बता रही है.

सीट वापिस जीतने का प्रयास
बीजेपी ने भी कभी अपनी परंपरागत रही सीट को कांग्रेस से हथियाने के लिए जोर लगाना शुरू कर दिया है. दमोह चुनाव के लिए बूथ स्तर तक तैयारी की गई हैं. पार्टी ने निचले स्तर तक नेता और कार्यकर्ताओं की टीम तैनात कर दी है. जो बीजेपी उम्मीदवार राहुल लोधी के समर्थन में माहौल बनाने में जुटे हैं.


जयंत मलैया से उम्मीद
बीजेपी ने बहुत पहले कांग्रेस से दल-बदल कर पार्टी में आए राहुल लोधी को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया था और अब कांग्रेस उम्मीदवार के नाम के ऐलान का इंतज़ार था. जीते हुए विधायक को पार्टी में शामिल कर बीजेपी को अपना पलड़ा भारी लग रहा है, वहीं कांग्रेस को लगता है कि पिछले चुनाव की तरह इस बार जयंत मलैया का असंतोष उसे फिर जिता देगा. 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के रामकृष्ण कुसमरिया बागी हो गए थे. इसका फायदा कांग्रेस को हुआ था. मलैया चुनाव हार गए थे और कांग्रेस के राहुल लोधी जीत गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज