मध्य प्रदेश कांग्रेस में घमासान तेज, दतिया कांग्रेस अध्यक्ष का सिंधिया के समर्थन में इस्तीफा

मध्य प्रदेश कांग्रेस (Madhya Pradesh congress) में नए प्रदेश अध्यक्ष (Pcc President) पद के लिए लॉबिंग शुरू हो चुकी है. आज सिंधिया समर्थक दतिया ज़िला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक दांगी ने उनके समर्थन में इस्तीफा दे दिया.

Ashok Kumar Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 30, 2019, 12:51 PM IST
मध्य प्रदेश कांग्रेस में घमासान तेज, दतिया कांग्रेस अध्यक्ष का सिंधिया के समर्थन में इस्तीफा
सिंधिया समर्थक कांग्रेस ज़िला अध्यक्ष का इस्तीफा
Ashok Kumar Sharma
Ashok Kumar Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 30, 2019, 12:51 PM IST
दतिया कांग्रेस (Datia Congress) के कार्यकारी जिलाध्यक्ष अशोक दांगी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. प्रदेश के मुखिया और कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Cm Kamalnath) को भेजे अपने इस्तीफे में अशोक दांगी ने लिखा है कि, 'ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Sindhiya) को प्रदेशाध्यक्ष न बनाने से दुखी हूं, इसलिए इस्तीफा भेज रहा हूं. दांगी ने कहा कि अगर जल्दी ही सिंधिया को प्रदेश की कमान नहीं सौंपी जाती, तो हम कार्यकर्ता 24 अकबर रोड पर धरना देंगे, साथ ही दतिया जिले से सैकड़ों कार्यकर्ता इस्तीफा भी दे देंगे.'

पीसीसी अध्यक्ष के लिए लॉबिंग शुरू
मध्य प्रदेश कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर रार बढ़ती जा रही है. इसी क्रम में आज दतिया कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक दांगी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को अध्यक्ष बनाने की मांग को लेकर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री कमलनाथ को अपना इस्तीफा भेज दिया है. दांगी सिंधिया के कट्टर समर्थक माने जाते हैं और उनके इस ऐलान को सिंधिया की पीसीसी के लिए दावेदारी के रूप में देखा जा रहा है. राजनैतिक जानकारों का मानना है कि और देर होने की स्थिति में पूरे प्रदेश से अपने अपने नेताओं के समर्थन में कांग्रेस की ज़िला और ब्लाक इकाइयों से और इस्तीफे आ सकते हैं.

News - आज हो सकता है मध्य प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान
आज हो सकता है मध्य प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान


जल्द हो सकता है ऐलान
इस बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलकर उनसे पीसीसी के बारे में बात की. मुलाकात के बाद मीडिया से चर्चा में श्री कमलनाथ ने कहा कि उनकी मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी को लेकर सोनिया गांधी से बात हुई है, और जल्द ही पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम का ऐलान हो सकता है. मीडिया ने जब उनसे ज्योतिरादित्य सिंधिया की नाराज़गी को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि इस तरह की खबरें निराधार हैं और ज्योतिरादित्य सिंधिया किसी भी बात को लेकर नाराज़ नहीं हैं.

ये भी पढ़ें -
Loading...

सोनिया गांधी से मिले CM कमलनाथ, नये PCC चीफ पर सस्पेंस बरकरार
कश्मीर में बैन पर बोलीं उर्मिला मातोंडकर- पति 22 दिनों से डायबिटीज पीड़ित माता-पिता से नहीं कर पाए बात
स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली शाहजहांपुर लॉ कॉलेज की छात्रा राजस्थान से बरामद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दतिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 12:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...