ड्राय रन वॉलंटियर दीपक की मौत पर आया CM शिवराज सिंह चौहान का रिएक्शन

ड्राय रन वॉलंटियर की मौत पर सीएम ने कहा है इंतजार करें. (File)

ड्राय रन वॉलंटियर की मौत पर सीएम ने कहा है इंतजार करें. (File)

सीएम ने कहा है कि दीपक मरावी की विसरा रिपोर्ट आने पर सही तथ्य सामने आएंगे. लेकिन, वैक्सीन को लेकर गलत धारणा नहीं बनानी चाहिए. दीपक मरावी वह वॉलंटियर थे, जिन पर भारत बायोटेक वैक्सीन का ट्रायल किया गया था.

  • Last Updated: January 9, 2021, 4:50 PM IST
  • Share this:
भोपाल. राजधानी में 45 साल के कोवैक्सीन ट्रायल डोज के वॉलंटियर दीपक मरावी की मौत के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान सामने आया है. सीएम ने कहा है कि दीपक मरावी की विसरा रिपोर्ट आने पर सही तथ्य सामने आएंगे. लेकिन, वैक्सीन को लेकर गलत धारणा नहीं बनानी चाहिए. दीपक मरावी वह वॉलंटियर थे, जिन पर भारत बायोटेक वैक्सीन का ट्रायल किया गया था. इस वजह से उनकी मौत को लेकर जबरदस्त बवाल मचा हुआ है.

सीएम शिवराज के मुताबिक उनकी जानकारी में कोरोना वैक्सीन के नतीजे के दुष्परिणाम 24 घंटे से लेकर 3 दिन के अंदर आ जाते हैं. लेकिन, दीपक मरावी की मौत 7 दिन बाद हुई है. ऐसे में मौत के कारणों के लिए जांच रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए.

सीएम ने कहा- वैक्सीन के लिए हमारी तैयारियां पूरी

सीएम शिवराज ने कहा है कि मध्य प्रदेश कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल को लेकर पूरी तरीके से तैयार है. राज्य सरकार ने तैयारियां कर ली हैं. सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य सरकार की तैयारियों के बारे में भी बताया जाएगा और पीएम मोदी के दिशा-निर्देशों के तहत वैक्सीन का इस्तेमाल होगा. सीएम शिवराज ने कहा है कि पहले चरण में कोरोना वलिंटर्स को वैक्सीन लगाई जाएगी. वैक्सीन की उपलब्धता के मुताबिक प्राथमिकता तय होगी.
केंद्रीय मंत्री ने कहा- पूरे देश में एक साथ लगेंगे टीके

वहीं भोपाल आए केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि वैक्सीन लगाने को लेकर तेजी के साथ काम किया जाएगा. इसको लेकर केंद्र सरकार ने हर स्तर पर तैयारियां पूरी कर ली हैं. पूरे देश में एक साथ कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी. इनके इस्तेमाल को लेकर ड्राय रन चलाया गया था और अब पूरे देश में तेजी के साथ टीके लगाने का काम शुरू होगा. हमने इसके लिए विशेष व्यवस्था कर रखी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज