Assembly Banner 2021

भोपाल में दिखाई जा रही थी साध्वी प्रज्ञा पर बनी फिल्‍म ‘भगवा आतंकवाद एक भ्रमजाल’, EC ने बीच में रुकवाई

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (File Photo)

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (File Photo)

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ‘भगवा आतंकवाद एक भ्रमजाल’ डॉक्यूमेंट्री दिखाई जा रही थी. चुनाव आयोग के आदेश के बाद इसका प्रदर्शन रोक​ दिया गया.

  • Share this:
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ‘भगवा आतंकवाद एक भ्रमजाल’ डॉक्यूमेंट्री दिखाई जा रही थी. यह डॉक्यूमेंट्री भारत से पाकिस्तान जाने वाली समझौता एक्सप्रेस और मालेगांव ब्लास्ट को लेकर बनाई गई है. साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर पर बनी इस डॉक्यूमेंट्री के प्रदर्शन को चुनाव आयोग के हस्तक्षेप केे बाद रोका गया.

हालांकि, चुनाव आयोग का निर्देश आयोजकों तक पहुंचने तक फिल्म के बड़े हिस्से को दिखाया जा चुका था. इस डॉक्यूमेंट्री के समझौता एक्सप्रेस वाले भाग का प्रदर्शन हो चुका था और मालेगांव ब्लास्ट पर भी 70 फीसदी फिल्म दिखाई जा चुकी थी. बता दें कि मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर यह डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाई गई है.

इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म में विभिन्न अदालतों के निर्णयों और नेताओं के बयानों के आधार पर यह कहा गया है कि यूपीए कार्यकाल में तत्कालीन वित्त मंत्री पी. चिदंबरम, तत्कालीन गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने हिंदू आतंकवाद का फर्जी सिद्धांत गढ़ा. फिल्म का प्रदर्शन भारत विचार मंच की ओर से किया गया था.



इस डॉक्यूमेंट्री में यह बताया गया है कि उक्त नेताओं ने स्वामी असीमानंद और साध्वी प्रज्ञा सिंह को फंसाने के लिए फर्जी कहानी गढ़ी थी, लेकिन वे अपनी फर्जी कहानी का कोई सबूत न्यायालय में पेश नहीं कर सके.
डॉक्‍यूमेंट्री का प्रदर्शन भोपाल के शिवाजी नगर स्थित एक मोटेल में सोमवार को करीब शाम चार बजे शुरू किया गया था. फिल्म के 40 मिनट प्रदर्शन के बाद इसे बंद करने की घोषणा की गई. यह बताया गया कि चुनाव आयोग के निर्देश के आधार पर इसका प्रदर्शन बीच में रोका जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

2019 में किसकी बनेगी सरकार, क्या कह रहा है सट्टा बाज़ार

जुड़वां बच्चों के अपरहण-हत्याकांड के एक आरोपी ने की सुसाइड

लोकसभा चुनाव 2019: UP की इन सीटों पर जनता को चुनना पड़ेगा बाहरी उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव 2019: अपने को ही वोट नहीं दे पाएंगे ये दिग्गज
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज