Home /News /madhya-pradesh /

dewas nemawar murder case cbi registered fir made 9 people accused read all latest update cgpg

नेमावर हत्याकांड: CBI ने दर्ज की FIR, 9 लोगों को बनाया आरोपी, सरकार ने की थी जांच की सिफारिश 

Nemawar Hatyakand: देवास के बहुचर्चित नेमावर हत्याकांड केस में सीबीआई ने 9 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज किया है.

Nemawar Hatyakand: देवास के बहुचर्चित नेमावर हत्याकांड केस में सीबीआई ने 9 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज किया है.

Dewas Nemawar Murder Case Latest Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के देवास (Dewas Samachar) के बहुचर्चित नेमावर हत्याकांड (Nemawar Hatyakand) मामले में पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है. मृतकों के परिवार की मांग के बाद राज्य सरकार ने सीबीआई जांच (CBI Investigation) की सिफारिश की थी. दरअसल,  29 जून 2021 के खेत में दफन एक ही परिवार के 5 लोगों के शव मिले थे. इस मुद्दे पर जमकर राजनीति भी हुई थी. कांग्रेस ने सरकार पर आदिवासी विरोधी होने का आरोप लगाया था और आंदोलन भी किया था. 

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

नेमावर हत्याकांड केस में CBI ने दर्ज की FIR
9 लोगों को बनाया आरोपी
परिवार की मांग पर सरकार ने की थी CBI जांच की सिफारिश

भोपाल. मध्य प्रदेश के बहुचर्चित नेमावर हत्याकांड केस में अब सीबीआई ने 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. मृतकों के परिवार की मांग पर सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. इसके बाद सीबीआई ने इस केस को अपने हैंडओवर ले लिया था. दरअसल, देवास के नेमावर में आदिवासी परिवार के पांच व्यक्तियों की हत्या करके खेत में गाड़ दिया गया था. 29 जून 2021 को खेत की खुदाई के बाद एक परिवार के पांच लोगों के शव मिले थे. शव 1 महिला, 3 युवती और 1 युवक का था. 13 मई 2021 से सभी लापता हुए थे.

पुलिस लगातार इन लोगों को ढूंढ रही थी. इसके बाद मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने खेत से इनके शव बरामद किये थे. पांचों शव को खेत में बने 10 फीट गहरे गड्ढे से बरामद किया गया था. इस हत्याकांड पर सियासी हंगामा होने के बाद सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी.
जानें क्या है पूरा मामला

13 मई 2021 को रूपाली, ममता बाई, दिव्या, पवन और पूजा की हत्या कर दी गई थी. 17 मई को मृतक परिवार की सदस्य भारती ने इन पांचों के गुम होने की सूचना नेमावर पुलिस थाना में दी थी. 27 मई को पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया. 29 जून को मनोज कोरकू को पुलिस ने पकड़ा और पूछताछ में उसने बताया कि रूपाली शादी के लिए सुरेंद्र पर दबाव बना रही थी. इसलिए सुरेंद्र और उसके साथियों ने पांचों को सुरेंद्र के खेत पर उनकी हत्या कर दी और शवों को खेत में बने गड्ढे में डाल दिया. पुलिस ने आरोपी मनोज कोरकू, विवेक तिवारी, वीरेंद्र राजपूत, करण कोरकू, रामजकुमार, सुरेंद्र राजपूत को 30 जून 2021 को गिरफ्तार किया. इसके बाद घटना के सह आरोपी राकेश निमाड़े, धर्मेंद्र और अरविंद कोरकू को गिरफ्तार किया गया कोर्ट में विवेचना पूरी करके नौ व्यक्तियों के विरुद्ध चालान भी पेश कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें:  स्वच्छता के साथ एक्सीडेंट में इंदौर नंबर -1, PTRI की ताजा रिपोर्ट में खुलासा, जानें आपके शहर का हाल 
कांग्रेस ने बनाया था मुद्दा
आदिवासी समुदाय के एक परिवार के पांच सदस्यों की हत्या करके खेत में गाड़ने के मामले ने काफी तूल पकड़ा था. कांग्रेस ने सरकार पर आदिवासी विरोधी होने का आरोप लगाया था और आंदोलन भी किया था. इस परिवार की सदस्य भारती कास्डे ने पिछले दिनों प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में सीबीआई से जांच कराने की मांग को लेकर एक जनवरी से न्याय यात्रा भी निकाली थी.

Tags: Bhopal news, Crime News, Dewas News, Mp news, Murder case

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर