लोगों से सलीके से पेश आएं, उलझें नहीं पुलिसवाले, जानिए DGP ने जवानों को क्या दिए निर्देश

मध्य प्रदेश के डीजीपी ने पुलिस जवानों के लिए नए निर्देश जारी किए.

मध्य प्रदेश के डीजीपी ने पुलिस जवानों के लिए नए निर्देश जारी किए.

डीजीपी विवेक जौहरी ने जवानों को निर्देश दिए हैं कि वे आम लोगों से सलीके से पेश आएं. इन दिनों जनता और पुलिस के बीच सड़कों पर विवाद आम हो गए हैं. इस पर लगाम लगाने के लिए पुलिस मुखिया ने बैठक की.

  • Last Updated: May 24, 2021, 4:19 PM IST
  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश पुलिस के मुखिया DGP विवेक जौहरी ने पुलिसकर्मियों को जनता के साथ संयमित व्यवहार करने के निर्देश दिए हैं. ताकि, लोगों के बीच पुलिस की छवि खराब न हो और उनका पुलिस में विश्वास बढ़े. DGP ने ये निर्देश पुलिस मुख्यालय में हुई बैठक में दिए. उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कई अधिकारियों से चर्चा की.

DGP विवेक जौहरी ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने के दौरान चैकिंग पॉइंट पर कई बार जनता के साथ विवाद की स्थिति बन जाती है. लेकिन, इन परिस्थितियों में हमें संयमित व्यवहार करना है. इसके अलावा ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारी कर्मचारी एन-95 मास्क का उपयोग जरूर करें. यदि एन-95 मास्क उपलब्ध नहीं है तो कपड़े के मास्क के अंदर सर्जिकल मास्क लगाकर उपयोग किया जाए. साथ ही ड्यूटी पाईंट पर फेस शील्ड लगाना अनिवार्य करें.

Youtube Video

संक्रमित साथी के स्वास्थ्य की जानकारी लेते रहें
DGP विवेक जौहरी ने कहा कि अगर कोई कर्मचारी कोरोना से संक्रमित होने के बाद घर पर ही इलाज कराता है, तो ऐसी दशा में नोडल अधिकारी समय-समय पर उसके परिवार से उसकी जानकारी प्राप्त करते रहें. यदि इलाज सही तरीके से नहीं हो रहा है तो उसके लिए जरूरी कार्रवाई करें. उन्होंने यह भी कहा कि संक्रमित कर्मचारियों की संख्या अधिक होने पर पुलिस कमाण्डर खुद इसकी समीक्षा करें कि किस कारण से कर्मचारी अधिक संक्रमित हो रहे हैं. साथ ही उपचार करने वाले डॉक्टरों से बात कर जानकारी पुलिस मुख्यालय को भेजें.

टीकमगढ़ में पुलिस ने बारातियों को बनाया मुर्गा

इधर, मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ में एक अजीबो-गरीब वाकया हुआ. यहां उत्तरप्रदेश के बारातियों का पुलिस ने ऐसा स्वागत किया कि वे कभी भूल नहीं पाएंगे. कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर पुलिस ने इन बारातियों को सड़क पर ही मुर्गा बनाया और डंडे मारे. बाद में इन्हें वापस भेज दिया. इसका वीडियो सामने आने के बाद वायरल हो गया है.



दरअसल, मामला टीकमगढ़ के जतारा थाने का है. यहां उत्तर प्रदेश के मऊरानीपुर से एक बारात टीकमगढ़ के पास के गांव जा रही थी. इस बीच रास्ते में SDOP ने उन्हें देख लिया और पूछताछ की. चूंकी, कोरोना कर्फ्यू के कारण यहां आवाजाही पूरी तरह बंद है, इसलिए इन संदिग्धों को रोका गया. पूछताछ में पता पता चला कि ये तो बारात है. पुलिस ने सभी को मुर्गा बनाया और सजा देकर वापस भेज दिया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज