अपना शहर चुनें

States

राज्यसभा चुनावः धर्मेंद्र प्रधान और गहलोत सहित के चारों प्रत्याशियों ने पर्चा भरा

राज्यसभा में उपसभापति पद के लिए विपक्षी दल उतार सकते हैं अपना उम्मीदवार
राज्यसभा में उपसभापति पद के लिए विपक्षी दल उतार सकते हैं अपना उम्मीदवार

प्रदेश की पांच राज्यसभा सीटों के लिए 23 मार्च को मतदान होना है. भाजपा ने चार सीटों के लिए अपने उम्मीदवार का एलान किया है, जबकि शेष एक सीट के लिए कांग्रेस ने पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता राजमणि पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है.

  • Share this:
राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और थावरचंद गहलोत अपना नामांकन दाखिल किया. उनके साथ ही दो अन्य उम्मीदवार अजय प्रताप सिंह और कैलाश सोनी ने भी सोमवार को ही पर्चा जमा किया.

राजधानी भोपाल में विधानसभा के चारों उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करते समय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान सहित कई मंत्री और भाजपा के सीनियर लीडर मौजूद थे. नामांकन दाखिल करने के पहले चारों उम्मीदवार भाजपा कार्यालय पहुंचे और वहां से एक साथ विधानसभा के लिए रवाना हुए.

प्रदेश की पांच राज्यसभा सीटों के लिए 23 मार्च को मतदान होना है. भाजपा ने चार सीटों के लिए अपने उम्मीदवार का एलान किया है, जबकि शेष एक सीट के लिए कांग्रेस ने पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता राजमणि पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है. पांच सीट के लिए पांच उम्मीदवारों के होने से बहुत कम संभावना है कि चुनाव के लिए मतदान हो. सभी उम्मीदवारों के निर्विरोध चुने जाने की उम्मीद है.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज