MP में डायल 100 का एप लॉन्च, सीएम ने CCTV से किए इस मंदिर के दर्शन

शिवराज सिंह ने डायल 100 एप लॉन्च किया

शिवराज सिंह ने डायल 100 एप लॉन्च किया

एप में एसओएस कॉलिंग, एसएमएस सेंड, लोकेशन ट्रैकर्स जैसे फीचर्स हैं. डायल 100 को कॉल करने के साथ आपातकालीन पांच नंबर सेव करने की सुविधा भी है.

  • Share this:
मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में डायल 100 एप लॉंच किया. इससे जुड़ी तीन परियोजना का लोकार्पण भी उन्होंने किया. ये एप जनता की सुरक्षा के लिए है. एप लॉन्च करने के बाद सीएम ने CCTV मुख्यालय से उज्जैन के नागचंद्रेश्वर मंदिर के LIVE दर्शन किए.



मुख्य मंत्री ने राज्‍य स्‍तरीय सीसीटीवी कंट्रोल रूम में डायल 100 एप लांच किया. एप में एसओएस कॉलिंग, एसएमएस सेंड, लोकेशन ट्रैकर्स जैसे फीचर्स हैं. डायल 100 को कॉल करने के साथ आपातकालीन पांच नंबर सेव करने की सुविधा भी है. एप के ज़रिए इन नंबर्स पर कॉल करने से एसएमएस पहुंच जाएगा. कॉल ना करने की स्थिति में एसएमएस भेजने की सुविधा है. मैसेज टाइप करके भेजने पर सूचनाकर्ता का मैसेज डायल 100 तक और सेव किए पांच नंबर पर लोकेश सहित पहुंच जाता है.



एप लॉन्च करने के बाद शिवराज सिंह ने उज्जैन के नागचंद्रेश्वर मंदिर के लाइव दर्शन किए. उसके बाद 150 एफआरवी बाइक और 79 आधुनिकतम सीसीटीवी सर्विलेंस व्हीकल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. सीएम ने कहा कि बलात्कारियों को फांसी की सज़ा दिलाने में सीसीटीवी की महत्वपूर्ण भूमिका है.





ये भी पढ़ें - VIDEO: कचरे के ढेर में पड़ी है कारगिल में शहीद जवान की प्रतिमा
VIDEO: आजादी के परवानों की याद दिलाता है यह बरगद का पेड़



VIDEO: नागपंचमी पर उमड़ी नागचंद्रेश्वर मंदिर में भक्तों की भीड़
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज