अनूपपुर में डीजल 100 से 1 रुपया कम, जानिए आपके शहर में कितनी हुई पेट्रोल की कीमत

मप्र के अनूपपुर में डीजल के रेट रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए हैं. प्रदेश में पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं. (File)

Petrol-Diesel Price Hike: देश-प्रदेश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. अब अनूपपुर में डीजल 100 तक पहुंच रहा है. ये अभी सिर्फ 1 रुपया कम है. वित्त मंत्री का कहना है कि लोग जो टैक्स दे रह हैं वह उन्हीं के काम आ रहा है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में पेट्रोल-डीजल की कीमत की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रहीं. शुक्रवार को फिर दामों में इजाफा हो गया. प्रदेश में सबसे ज्यादा महंगा पेट्रोल-डीजल अनूपपुर में बिक रहा है. यहां डीजल 100 रुपए से एक रुपया दूर है तो, वहीं, पेट्रोल 108 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है.

शुक्रवार को जारी हुए दामों के मुताबिक, अनूपपुर में पेट्रोल पेट्रोल 107.71 रुपए, डीज़ल 98.74 रुपए प्रति लीटर है. रीवा में पेट्रोल 107.34 रुपए और डीजल 98.41 रुपए प्रति लीटर है. भोपाल में पेट्रोल 105.13 रुपए और डीजल 96.35 रुपए प्रति लीटर है. कल पेट्रोल प्रति लीटर 104.53 रुपये था.

जनता के कल्याण के लिए ले रहे टैक्स
वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते हुए दामों पर कहा है कि अलग-अलग प्रदेश में अलग-अलग परिस्थितियां होती हैं. सरकार टैक्स लेती है तो जन कल्याणकारी योजनाओं में पैसा लगाती है. मध्य प्रदेश सरकार ने भी तमाम योजनाएं बना रखी हैं. इस संकट में मुख्यमंत्री ने उन लोगों की अनुकंपा नियुक्ति के बारे में भी विचार किया है, जिनके परिजनों की मौत कोरोना से हुई है. सीएम ने अनाथ बच्चों के लिए योजना बनाई है. सरकार चलाने के लिए कई बार कड़े निर्णय लेने पड़ते हैं. उनका कहना है आखिर पैसा जनता के कल्याण के लिए ही तो जा रहा है.

देशभर में कीमतों में हुआ उछाल
देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Prices) में एक बार फिर से बढ़ोतरी हुई है. सरकारी तेल कंपनियों ने एक दिन की राहत के बाद आज 18 जून (18th June 2021) को पेट्रोल (Petrol Price) के साथ ही डीजल के दाम (Diesel Price) में भी इजाफा कर दिया है. लगातर बढ़ रही कीमत से आम आदमी की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. देश के चार प्रमुख महानगरों में शुक्रवार को पेट्रोल में 23 से 27 पैसे प्रति लीटर और डीजल के रेट में 27-30 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोत्तरी हुई है. इस बढ़ोत्तरी के बाद दिल्‍ली में पेट्रोल का दाम 96.93 रुपये प्रति लीटर वहीं डीजल के रेट 87.69 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए.

जानिए महानगरों में क्या हैं पेट्रोल-डीजल के रेट
अगर चार महानगरों में पेट्रोल डीजल के रेट की बात की जाए तो दिल्‍ली में पेट्रोल 96.93 रुपये प्रति लीटर वहीं डीजल 87.69 रुपये प्रति लीटर हैं. मुंबई में पेट्रोल 103.08 रुपये और डीजल का दाम 95.14 रुपये प्रति लीटर है. कोलकाता में आज पेट्रोल 96.84 रुपये और डीजल 90.54 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. चेन्‍नई में पेट्रोल 98.14 रुपये और डीजल 92.31 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.