MP Kisan Aandolan: काला दिवस पर किसान संगठन में दो फाड़, संघ विरोध में, यूनियन साथ

मप्र में किसानों के प्रदर्शन को लेकर तैनात पुलिस.

मप्र में किसानों के प्रदर्शन को लेकर तैनात पुलिस.

Kisan Aandolan: भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष अनिल यादव ने कहा- "भारतीय किसान संघ ना कह कर उसे भाजपा किसान संघ कहें तो ज़्यादा अच्छा होगा. यह संघ भाजपा (BJP) से जुड़ा है. उनका काम कांग्रेस का विरोध करना और भाजपा का पक्ष लेकर चुप रहना है."

  • Share this:

भोपाल. किसानों के काला दिवस (Black day) पर मध्य प्रदेश के किसान संगठन (Farmers) दो फाड़ हो गए हैं. भारतीय किसान संघ इसका विरोध कर रहा है तो वहीं भारतीय किसान यूनियन ने इसके समर्थन में है. भारतीय किसान यूनियन ग्रामीण इलाकों और शहरों में काले झंडे दिखाने और केंद्रीय मंत्री का पुतला फूंकने का ऐलान पहले ही कर चुका है.

भारतीय किसान संघ ने आज मनाए जा रहे काला दिवस का विरोध किया है. इस पर भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष अनिल यादव ने कहा “भारतीय किसान संघ ना कह कर उसे भाजपा किसान संघ कहें तो ज़्यादा अच्छा होगा. यह संघ भाजपा से जुड़ा है. उनका काम कांग्रेस का विरोध करना और भाजपा का पक्ष लेकर चुप रहना है.” उन्होंने कहा “संयुक्त मोर्चा अपना काम करेगा. इसे शासन और प्रशासन कोई नहीं रोक सकता.” बता दें कि छह महीने से दिल्ली बॉर्डर पर बैठे किसानों की बात नहीं मानी गई. आंदोलन को छः महीने ने हो गए इसलिए संयुक्त मोर्चा काला दिवस मना रहा है.


भारतीय किसान संघ नहीं कर रहा समर्थन
दिल्ली बॉर्डर पर किसान संगठनों के आव्हान पर आज देशभर में किसान काला दिवस मना रहे हैं. लेकिन भारतीय किसान संघ ने इसका विरोध किया है. संघ ने इस आंदोलन को तथाकथित किसानों के जरिए देश में भय, आतंक और भ्रम फैलाना वाला बताया है. भारतीय किसान संघ के महामंत्री बद्रीनारायण चौधरी ने कहा भारतीय किसान संघ काला दिवस का विरोध करता है. उन्होंने कहा इसके पीछे 26 जनवरी जैसी आतंक की योजना दिखाई दे रही है. 26 मई का दिन चुनने के पीछे यही कारण हो सकता है. किसान के नाम पर तथाकथित किसान नेता राजनीति कर रहे हैं. इससे किसान शर्मिंदा हैं. चौधरी ने बताया भारतीय किसान संघ ने इस आंदोलन शुरू होने के कुछ समय बाद ही आशंका व्यक्त की थी कि यह किसानों का आंदोलन नहीं है. आंदोलन कुछ अराजक तत्वों के हाथों संचालित हो रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज