लाइव टीवी

दिग्विजय सिंह का बयान- EVM के साथ बैलट पेपर का भी इस्तेमाल करे चुनाव आयोग

Ashraf Kazmi | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 24, 2019, 4:51 PM IST
दिग्विजय सिंह का बयान-  EVM के साथ  बैलट पेपर का भी इस्तेमाल करे चुनाव आयोग
दिग्विजय सिंह ने विधानसभा उपचुनाव में जीत का श्रेय कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दिया

दिग्विजय सिंह ने EVM को लेकर फिर से बयान दिया है. उन्होंने चुनाव आयोग को EVM के साथ बैलट पेपर का इस्तेमाल करने का सुझाव दिया. दिग्विजय (Digvijay singh) ने झाबुआ (Jhabua) की जीत का श्रेय कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दिया है.

  • Share this:
दिल्ली. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay singh) ने झाबुआ उपचुनाव (Assembly Byelection) में जीत का श्रेय कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दिया है. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं ने हिम्मत से चुनाव लड़ा और नतीजे दिए. उन्होंने हरियाणा कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा को भी बधाई दी. दिग्विजय ने कहा कि दोनों ने डेढ़ महीने में राज्य की सूरत बदल दी. हरियाणा में भाजपा 75 पार का नारा दे रही थी, इसका आधा पाने में भी भाजपा को दिक्कत हो रही है.

महाराष्ट्र में उम्मीद से बेहतर नतीजे
झाबुआ और चित्रकोट सीट जीतने पर दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ और भूपेश बघेल को भी बधाई दी. दिग्विजय सिंह ने कहा कि महाराष्ट्र में उम्मीद से बेहतर नतीजे आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस हिम्मत से चुनाव लड़े तो भाजपा कहीं टिकती नही है.

EVM को लेकर हमला, सुझाव भी दिया

EVM को लेकर दिग्विजय ने केंद्र सरकार पर फिर से हमला बोला.  उन्होंने चुनाव आयोग को सुझाव देते हुए कहा कि EVM के साथ ही चुनाव आयोग बैलट पेपर का भी इस्तेमाल करे. इससे EVM पर पूरा विश्वास हो जाएगा और गड़बड़ी नहीं होगी. EVM और बैलट बॉक्स दोनों साथ रहेंगे. दोनों की गिनती में फर्क आने पर फिर सभी सिर्फ बैलट बॉक्स से गिनती होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि चुनावों में गड़बड़ी का फायदा हमेशा भाजपा को ही मिलता है.

ये भी पढ़ें -
फर्जी Facebook id से लड़कियों को ब्लैकमेल करता था आरोपी, बिहार से हुई गिरफ्तारी
Loading...

लक्ष्मण सिंह और शिवराज के सवाल पर ये था MP SPEAKER प्रजापति का रिएक्शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 4:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...