Home /News /madhya-pradesh /

दिग्विजय सिंह ने अब RSS के लिए कहा संघ आतंकवाद, खुद को बताया सबसे बड़ा हिंदू

दिग्विजय सिंह ने अब RSS के लिए कहा संघ आतंकवाद, खुद को बताया सबसे बड़ा हिंदू

Bhopal News. पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने अपने नये बयान में कहा-मैं आचरण से हिंदू हूं और हिंदू रहूंगा. मैं कट्टरपंथ के खिलाफ हूं. राजनीति में धर्म का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए.

Bhopal News. पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने अपने नये बयान में कहा-मैं आचरण से हिंदू हूं और हिंदू रहूंगा. मैं कट्टरपंथ के खिलाफ हूं. राजनीति में धर्म का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए.

New Statement of Digvijay Singh. दिग्विजय सिंह और संघ के बीच खटास का पुराना नाता है. संघ के खिलाफ अपने बयानों के कारण दिग्विजय सिंह लगातार विवाद और सुर्खियों में रहते हैं. दो दिन पहले संघ की तुलना उन्होंने दीमक से करके नया विवाद खड़ा कर दिया था. अब वो कह रहे हैं आरएसएस खुद आतंकवाद है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. 2 दिन पहले आरएसएस (RSS) की तुलना दीमक से करने के बाद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने अब संघ को आतंकवाद करार दिया है. दिग्विजय सिंह ने कहा मैंने कभी हिंदू या भगवा आतंकवाद नहीं कहा. बल्कि संघ आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल किया. खुद पर हिंदू विरोधी होने के आरोपों के जवाब में कहा- मैं आचरण से हिंदू हूं और हिंदू रहूंगा. मैं कट्टरपंथ के खिलाफ हूं. राजनीति में धर्म का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए.

दिग्विजय सिंह और संघ के बीच खटास का पुराना नाता है. संघ के खिलाफ अपने बयानों के कारण दिग्विजय सिंह लगातार विवाद और सुर्खियों में रहते हैं. दो दिन पहले संघ की तुलना उन्होंने दीमक से करके नया विवाद खड़ा कर दिया था. अब वो कह रहे हैं आरएसएस खुद आतंकवाद है.

मैंने कभी भगवा आतंकवाद नहीं कहा
दिग्विजय सिंह ने कहा- आरएसएस सनातन धर्म मूल्य के खिलाफ वाला संगठन है. दिग्विजय सिंह ने ये सफाई भी दी कि उन्होंने कभी हिंदू आतंकवाद या भगवा आतंकी बात नहीं की है. मैंने संघ आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल किया है. हमारे यहां हिंदू मुस्लिम दोनों ने एक दूसरे के धार्मिक स्थल तोड़े हैं. धर्म को लेकर जंग नहीं हुई बल्कि जो युद्ध हुए हैं वह सियासी रहे हैं. हिंदुत्व शब्द किसी ग्रंथ में नहीं मिलता है. वीर सावरकर ने हिंदुत्व शब्द को अपने इस्तेमाल के लिए गढ़ा था. हिंदुत्व शब्द से हिंदुओं का कोई लेना देना नहीं है. धर्म का उपयोग राजनीति के लिए किया जाए तो हम उसके खिलाफ हैं. सत्य ही ईश्वर है. हम उसे ही मानते हैं. दिग्विजय सिंह कहा इसलिए मैंने मुख्यमंत्री रहते हुए मध्य प्रदेश में कट्टरपंथी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की थी.

ये भी पढ़ें- कलेक्टर को ललकारने वाली झाबुआ की कॉलेज गर्ल फंसी विवाद में, नया Video Viral

मैं पूरी तरह कांग्रेसी
2 दिन पहले ही दिग्विजय सिंह ने RSS पर हमलावर होते हुए आर उसकी तुलना दीमक से की थी. उन्होंने कहा था आप ऐसे संगठन से लड़ रहे हैं जो ऊपर से नहीं दिखता. जिस तरह दीमक किसी वस्तु को लग जाती है उसी तरह RSS काम करता है. दिग्विजय सिंह ने उनके कभी संघी होने के आरोप का सख्त विरोध करते हुए कहा कि वह कभी संघी नहीं थे. संघ के कार्यक्रमों में वो एक दो बार शामिल जरूर हुए थे. लेकिन वह पूरी तरह से कांग्रेसी हैं.

राहुल गांधी के बयान से शुरू हुआ था विवाद
1 महीने पहले जयपुर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी हिंदू और हिंदुत्व वाद का अर्थ समझाने की कोशिश की थी. राहुल गांधी ने कहा था कि देश में हिंदुओं का नहीं हिंदुत्ववादियों का राज है. उन्होंने राजस्थान के लोगों से हिंदुवादियों को हटाने और देश में हिंदू का राज लाने की अपील की थी. तुष्टीकरण की राजनीति करने और हिंदू विरोधी होने के आरोप झेल रही कांग्रेस में राहुल गांधी के बाद दिग्विजय सिंह ने भी आज उन पर लगने वाले हिंदू विरोधी आरोपों पर खुलकर सफाई दी. दिग्विजय सिंह ने कहा कि वह हिंदू थे- हिंदू हैं- और हिंदू रहेंगे.

विवाद को हवा
हिंदू और मुस्लिम तुष्टीकरण के साथ ही संघ पर बयान देने के कारण दिग्विजय सिंह हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. दिग्विजय सिंह अब संघ को आतंकवादी बताकर नई बहस को छेड़ दिया है.

Tags: Digvijay singh, Madhya pradesh latest news, RSS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर