लाइव टीवी

दिग्विजय ने विधायकों की होटल परेड पर कसा तंज, बोले- विधानसभा सदन में होना चाहिए था ये काम

News18 Madhya Pradesh
Updated: November 25, 2019, 7:53 PM IST
दिग्विजय ने विधायकों की होटल परेड पर कसा तंज, बोले- विधानसभा सदन में होना चाहिए था ये काम
कांग्रेस सोच समझकर कदम उठाती है- दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने महाराष्ट्र में शिवसेना (Shiv Sena), कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) की विधायकों की होटल में परेड पर तंज कसा है. इसके अलावा उन्‍होंने मौजूदा मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) भी निशाना साधा है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Former Chief Minister Digvijay Singh) ने महाराष्ट्र में विधायकों की होटल में परेड करने पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र में फ्लोर टेस्ट विधानसभा में सदन (Sadan) के अंदर होता है. आपको बता दें कि शिवसेना (Shiv Sena), कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) ने अपने विधायकों की होटल में परेड की है, जिसमें 162 विधायक शामिल बताए जा रहे हैं. साथ ही दिग्विजय सिंह ने सवाल किया है कि वैसे 14 दिनों का समय बहुमत साबित करने क्यों दिया है. यह साबित करता है खरीद फरोख्त होनी है.

अजीत पवार को लेकर कही ये बात
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि अजीत पवार क्यों भाजपा के साथ हैं, यह भी आज सामने आ गया है. 9 मामलों में ABC मुंबई से पाक साफ हो गए और कुछ बाकी हैं.

देवेंद्र फडणवीस पर साधा निशाना

दिग्‍विजय सिंह ने देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम पहले कहते थे कि अजीत पवार जेल में चक्की पिसेंगे, लेकिन वही अब उप-मुख्यमंत्री बने और भ्रष्टाचार के दर्ज मामले भी वापस हो गए. उन्‍होंने दावा किया कि महराष्ट्र में सरकार कांग्रेस गठबंधन की बनेगी, क्‍योंकि गुरुग्राम में मौजूद 20 NCP के विधायक भी कह रहे हैं कि शरद पवार हमारे भगवान हैं. साथ ही दिग्‍विजय ने कहा कि पार्टी प्रमुख शरद पवार खुद कह रहे उनके साथ धोखा हुआ है. जबकि सुप्रिया सुले अच्‍छी नेता है और भविष्य उनका है.

सोच समझकर फैसला करती है कांग्रेस
कांग्रेस ने गठबंधन को फैसला देर से किया, इस पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस सोच समझकर कदम उठाती है. इस बार भी ऐसा ही हुआ है और कोई देरी नहीं हुई है.सिंधिया का किया बचाव
यही नहीं, दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया का ट्विटर हैंडल बदलने का बचाव किया. उन्होंने कहा कि इसमें क्या गलत है, हर व्यक्ति को ट्विटर हैंडल पर अपने बारे में लिखने का अधिकार है. पब्लिक सर्वेंट कांग्रेस में नहीं होते क्या. सिंधिया ने भी साफ कर दिया वह कांग्रेस के हैं, थे और रहेंगे. बेमतलब हर बात में राजनीति नहीं देखनी चाहिए.

ये भी पढ़ें-
महाराष्‍ट्र की सियासत पर केसी त्‍यागी का बड़ा बयान, बोले-पहले भी राज्यपाल की भूमिका पर उठते रहे हैं सवाल

महाराष्ट्र: CM बनने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने दी किसानों को राहत, दिए 5380 करोड़ रुपए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 7:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर