एमपी के मंत्री का दावा- दिग्विजय सिंह सबसे बड़े हिंदूवादी नेता

भोपाल से बीजेपी की साध्वी प्रज्ञा और कांग्रेस के दिग्विजय सिंह के आमने-सामने आने के बाद हिंदुत्व की सियासत तेज हो गई है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: April 18, 2019, 7:58 PM IST
एमपी के मंत्री का दावा- दिग्विजय सिंह सबसे बड़े हिंदूवादी नेता
फाइव फोटो
News18 Madhya Pradesh
Updated: April 18, 2019, 7:58 PM IST
भोपाल से बीजेपी की साध्वी प्रज्ञा और कांग्रेस के दिग्विजय सिंह के आमने-सामने आने के बाद हिंदुत्व की सियासत तेज हो गई है. कमलनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री गोविंद राजपूत ने दिग्विजय सिंह को सबसे बड़ा हिंदूवादी नेता करार दिया है.

गोविंद राजपूत के मुताबिक दिग्विजय सिंह ने हिंदू धर्म के लिए जितना त्याग किया है, उतना किसी और नेता ने नहीं किया. इसके साथ ही उन्होंने दिग्विजय सिंह को हिंदू धर्म का सबसे बड़ा सम्मान करने वाला भी करार दिया है. राजपूत की मानें तो दिग्विजय सिंह ने नर्मदा यात्रा कर ये साबित किया है.

बताते चलें कि भोपाल सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के मुकाबले में बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा को मैदान में उतारा है. दोनों के बीच की सियासी लड़ाई को धर्मयुद्ध का नाम दिया जा रहा है.

बताते चलें कि 9 साल जेल में यातनाएं सहने वाली प्रज्ञा ठाकुर का नाम मालेगांव बम ब्लास्ट में आने के बाद सुर्खियों में आया. प्रज्ञा ठाकुर का आरोप है कि जेल में रहने के दौरान एटीएस ने तरह-तरह से प्रताड़ित किया. एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में साध्वी ने आरोप लगाया कि कभी उन्हें अंडा खाने के लिए मजबूर किया जाता तो कभी बेल्ट से पूरी रात उनकी पिटाई होती थी.

(इनपुट- शरद श्रीवास्तव)

ये भी पढ़ें- 

साध्वी प्रज्ञा: जानिए छात्र राजनीति से लेकर 'हिंदू आतंकवाद' का आरोप झेलने तक की कहानी
Loading...

बीजेपी ने जारी की एमपी की लिस्ट, भोपाल से दिग्विजय सिंह के खिलाफ लड़ेंगी प्रज्ञा ठाकुर

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
First published: April 18, 2019, 7:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...