अपना शहर चुनें

States

कमलनाथ का शपथ ग्रहण: अरुण जेटली के बयान पर दिग्विजय सिंह का पलटवार

दिग्विजय सिंह File Photo
दिग्विजय सिंह File Photo

Kamalnath as CM of Madhya Pradesh: दिग्विजय सिंह ने बीजेपी नेता और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के उस बयान पर पलटवार किया है जिसमें उन्होंने 1984 में हुए सिख विरोधी दंगों और कमलनाथ के बारे में बयान दिया

  • Share this:
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ मध्य प्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले रहे हैं. इसी बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बीजेपी नेता और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के उस बयान पर पलटवार किया है जिसमें उन्होंने 1984 में हुए सिख विरोधी दंगों और कमलनाथ के बारे में बयान दिया.

दिग्विजय सिंह ने कहा, 'अरुण जेटली जी आप से यह उम्मीद नहीं थी. कमल नाथ जी पर ना तो इस प्रकरण में कोई FIR है, ना चार्जशीट है, ना किसी अदालत में कोई प्रकरण है. वे 1991 से केंद्र में मंत्री रहे तब आपको कोई आपत्ति नहीं थी अब आप को क्या हो गया?' (इसे पढ़ें- मध्य प्रदेश में शपथ कमलनाथ की, शक्ति प्रदर्शन राहुल गांधी का!)

दरअसल, अरुण जेटली ने अपने एक बयान में कमलनाथ के शपथ ग्रहण पर सवाल उठाते हुए कहा कि सिख समुदाय अभी भी पूरा विश्वास करता है कि 1984 के सिख विरोधी दंगों में कमलनाथ का हाथ था. और यह एक संयोग है कि दंगों के संबंध में जिस दिन सुप्रीम कोर्ट को फैसला करना है उसी दिन कमलनाथ मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे हैं.



बता दें कि कमलनाथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले रहे हैं. शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस विपक्षी एकता दिखाने के लिए कोशिश में है. समारोह में राहुल गांधी के अलावा विपक्ष के कई नेता समारोह स्थल पर पहुंचने वाले है. इनमें पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, पूर्व पीएम देवगौड़ा, शरद पवार, स्टालिन, जैसे नेता शामिल हैं.
यह भी पढ़ें- Exclusive: शपथ ग्रहण से पहले कमलनाथ बोले- 'उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज