दिग्विजय के जम्मू-कश्मीर में धारा-370 के बयान पर भड़की बीजेपी, CM शिवराज ने कही ये बड़ी बात

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह एक बार फिर बीजेपी के निशाने पर आ गए हैं.

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह द्वारा जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 की बहाली पर दिये गए बयान के बाद बीजेपी हमलावर हो गई है. सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस की पाकिस्तान मानसिकता उजागर हो गई है.

  • Share this:
भोपाल. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का एक बयान ने एक बार फिर सियासी बवाल मचा दिया है. पाकिस्तान के एक पत्रकार से चैट के दौरान दिग्विजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 की बहाली पर विचार किया जाएगा. आर्टिकल 370 के फैसले को दिग्विजय सिंह ने दुखद बताया है. इस बयान को लेकर पूरी बीजेपी दिग्विजय सिंह पर हमलावर हो गई है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिग्विजय सिंह के बयान पर सवाल खड़े करते हुए पूछा है कि कांग्रेस क्या फिर धारा-370 धोखे, अलगाववाद को हवा देगी. सीएम शिवराज ने कहा है कि कश्मीर भारत का मुकुटमणी है, अभिन्न अंग है, ये कांग्रेस ही थी जिसने कश्मीर में धारा-370 लगाने का पाप किया था प्रधानमंत्री, भाजपा सरकार ने धारा-370 हटा दी, अब देश में दो विधान, दो निशान नहीं हैं. लेकिन अब फिर पाकिस्तान की भाषा बोल रही है. उनके नेता दिग्विजय कहते हैं धारा 370 हटाने पर पुनर्विचार किया जाएगा? क्या पुनर्विचार करेगी कांग्रेस? क्या फिर धारा-370 थोप के अलगाववाद को हवा देगी?

क्या कांग्रेस आतंकवाद को प्रश्रय देगी, कांग्रेस का हाथ पाकिस्तान के साथ. यह कांग्रेस की पाकिस्तानी मानसिकता है. जो पाकिस्तान कहता है वही कांग्रेस कहती है. सोनिया जी जवाब दो, देश आपसे जवाब चाहता है. हालांकि दिग्विजय सिंह के धारा 370 को लेकर मचे बवाल पर दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि जिस मुद्दे पर बहस की जा रही है उसमें shall और consider में फर्क नही समझा है.

वहीं, कांग्रेस दिग्विजय सिंह के बचाव में आये है. कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा है कि दिग्विजय सिंह ने कहा है कि स्थानीय लोगों से विचार कर कोई फैसला होगा. लोकतंत्र में लोगों के विचार महत्वपूर्ण होते हैं. नरेंद्र सलूजा ने बीजेपी पर डर्टी पॉलिटिक्स करने का आरोप लगाया है. बहरहाल अपने बयानों के कारण सुर्खियों में रहने वाले दिग्विजय सिंह एक बार फिर जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने को लेकर दिए गए बयान पर चर्चा में आ गए हैं. लेकिन अब दिग्विजय सिंह के बहाने कांग्रेस को घेरने में बीजेपी नेता पूरी तरीके से जुट गए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.