• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP में सियासी संकट पर बिफरे दिग्विजय सिंह, कहा- माफिया पर कार्रवाई से डरी भाजपा पलट रही जनादेश

MP में सियासी संकट पर बिफरे दिग्विजय सिंह, कहा- माफिया पर कार्रवाई से डरी भाजपा पलट रही जनादेश

दिग्विजय सिंह ने एमपी के सियासी संकट के लिए भाजपा को जिम्मेदार बताया.

दिग्विजय सिंह ने एमपी के सियासी संकट के लिए भाजपा को जिम्मेदार बताया.

कांग्रेस विधायकों के बेंगलुरू जाने के मामले पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमारे पास ये जानकारी और प्रमाण हैं कि जो 3 चार्टर्ड प्लेन बेंगलुरू गए थे, उसकी व्यवस्था भाजपा ने की थी.

  • Share this:
    भोपाल. मध्य प्रदेश में कमलनाथ (CM Kamalnath) सरकार के ऊपर मंडरा रहे संकट में नया मोड़ आ गया है. कांग्रेस के दिग्गज नेता और इस पूरे संकट के 'सूत्रधार' माने जाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता और एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह इस पूरे घटनाक्रम के लिए भाजपा को कठघरे में खड़ा किया. भोपाल में मीडिया के साथ बातचीत करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने जिस तरह से मध्य प्रदेश के माफियाओं पर कार्रवाई की है, उससे भाजपा डर गई है. इसी कारण सरकार को अस्थिर करने की साजिश रची जा रही है.

    सिंधिया समर्थक विधायकों के बेंगलुरू जाने के मामले पर भी दिग्विजय सिंह ने नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि हमारे पास ये जानकारी और प्रमाण हैं कि जो 3 चार्टर्ड प्लेन बेंगलुरू गए थे, उसकी व्यवस्था भाजपा ने की थी. सिंह ने कहा कि यह आरोप इसलिए प्रमाणिक है क्योंकि उस प्लेन में भाजपा के विधायक भी बैठे थे. उन्होंने भाजपा के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा हर काम में बेंगलुरू का ही क्यों इस्तेमाल करती है, वहां की सरकार क्यों सुरक्षा में लगाई जाती है? यह जनादेश को पलटने का संकेत है. एमपी में माफिया पर कार्रवाई के कारण भाजपा के नेता घबराए हुए हैं. शिवराज सरकार ने 15 साल तक घोटाले किए, इसकी परतें खुल रही हैं. हनी ट्रैप की भी परतें खुलेंगी, इसलिए ये साजिश की जा रही है.



    ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे की खबर आने से पहले उनके पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि सिंधिया कांग्रेस के साथ हैं. वे मोदी या शाह से क्यों मिले, यह सवाल उन्हीं से पूछिए. दिग्विजय ने दावा किया कि इस सियासी खेल में नरोत्म मिश्रा, अमित शाह शामिल हो सकते हैं.

    इस बीच, पीएम मोदी से मिलने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस्तीफा भेज दिया है. अपने इस्तीफे में कांग्रेस के पूर्व नेता ने कहा कि 1 साल से इस्तीफे के हालात बन रहे थे. मैं पार्टी में रह कर जनता की सेवा नहीं कर पा रहा था.

    ये भी पढ़ें -

    मध्य प्रदेश का सियासी संग्राम LIVE: पीएम मोदी के साथ आधे घंटे चली बैठक, अमित शाह की गाड़ी में साथ निकले सिंधिया

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज