Exit Poll Results 2019: दिग्विजय सिंह बोले- 2004 जैसी स्थिति बन गई है

उन्होंने कहा कि जैसे सब अटल बिहारी वाजपेयी को दोबारा पीएम बना रहे थे, आज 2019 में भी वही स्थिति बन गई है

News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 11:59 AM IST
News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 11:59 AM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के एग्जिट पोल के नतीजे आ चुके हैं. अभी तक के एग्ज़िट पोल्स की मानें तो केंद्र में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनती दिख रही है. हालांकि एबीपी-सीएसडीएस की मानें तो पश्चिमी यूपी और अवध रीजन की कुल 50 सीटों में से बीजेपी को सिर्फ 13 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं महागठबंधन के खाते में 35 सीटें जाती दिख रही हैं.

इसी कड़ी में एग्जिट पोल को लेकर नेताओं के बयान आने शुरू हो गए हैं. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह का मानना है कि कमोबेश 2004 की स्थिति बन गई है. उन्होंने यह भी साफ किया कि किसी सर्वे पर भरोसा नहीं करते हैं, सब कुछ 23 मई को साफ हो जाएगा.



पोल्स ऑफ पोल में बीजेपी को पूर्ण बहुमत, MP में 4 सीटों पर सिमटी कांग्रेस

दिग्विजय सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश में 14 से 17 सीट कांग्रेस की झोली में आ रही हैं और देश में कितनी सीट मिलेगी, इस पर कुछ नहीं कह सकते क्योंकि इस बार वे मध्य प्रदेश से बाहर नहीं गए हैं. दिग्विजय ने यह भी दावा किया कि भोपाल सीट जीत रहे हैं. साध्वी प्रज्ञा के बयानों पर उन्होंने कहा कि कोई चिंता नहीं रही, दूसरा कोई उम्मीदवार चुनाव मैदान में होता तो भी इसी तरह से चुनाव लड़ते.

बता दें कि मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें हैं. पिछले चुनावों में एमपी को लेकर लगभग हर एग्जिट पोल सही साबित हुए थे और काफी सटीक साबित हुए थे. प्रदेश में लगभग सभी एग्जिट पोल नतीजों ने बीजेपी को 26 के आसपास सीटें दी थीं. दिलचस्प बात यह है कि इस बार भी एग्जिट पोल नतीजे बीजेपी को 20 से अधिक सीटें दे रहे हैं.
(दिग्विजय सिंह से अशरफ काजमी की बातचीत)

यह भी पढ़ें- एमपी कितने सटीक थे 2014 के एग्जिट पोल के नतीजे, यहां जानिए
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...