Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    बिहार चुनाव के नतीजों पर दिग्विजय बोले- ओवैसी ने फिर की बीजेपी की मदद, इस बात पर जताया दु:ख

    दिग्विजय सिंह. (फाइल फोटो)
    दिग्विजय सिंह. (फाइल फोटो)

    बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) का परिणाम आने के बाद से अनके दलों के राजनेताओं की ओर से लगातार बयान सामने आ रहे हैं.

    • Share this:
    भोपाल. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) परिणाम ने एक्जिट पोल के अनुमान को गलत साबित कर दिया है. चुनाव परिणाम के बाद अब बयानों का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व सीएम दि​ग्विजय सिंह (Digvijay Singh) का बयान सामने आया है. दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधा है. ओवैसी पर कांग्रेस को नुकसान और बीजेपी को फायदा पहुंचाने का आरोप भी लगाया है. हालांकि, कांग्रेस चुनाव प्रचार के दौरान से ही ओवैसी पर निशाना साधती रही है.

    दिग्विजय सिंह ने एक ट्वीट कर लिखा- बिहार चुनावों में तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन को मिली सफलता के लिए मैं बधाई देता हूं. एक बार फिर औवेसी की AIMIM ने चुनाव लड़ कर भाजपा को अंदरूनी तौर पर मदद कर दी. देखना है वे बिहार में भाजपा व जदयू की सरकार बनाने में एनडीए का सहयोग करेंगे या महागठबंधन का.






    इस बात पर जताया दु:ख
    दिग्विजय ने आगे लिखा- भाजपा ने अपनी कूटनीति से नितीश का क़द छोटा कर दिया व रामविलास पासवान की विरासत को समाप्त कर दिया. सन 67 से ले कर आज तक जनसंघ/भाजपा ने हर गठबंधन सरकारों में अपना क़द बढ़ाया है और सभी समाजवादी धर्मनिरपेक्ष विचारधारा वाले राजनैतिक संगठनों को कमजोर किया है. मुझे इस बात का दुख है कि भारत की आज़ादी के बाद के राजनैतिक इतिहास में राजनेताओं की अपनी महत्वकांक्षाओं के कारण विचारधारा गौण हो जाती रही है. कांग्रेस ही एक मात्र दल है जिसने संघ की विचारधारा के साथ न कभी समझौता किया और न ही जनसंघ/भाजपा के साथ मिल कर कभी सरकार बनाई.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज