अपना शहर चुनें

States

औरंगाबाद रेल हादसे के बाद दिग्विजय सिंह ने CM शिवराज से मांगा इस्तीफा, पूछा ये सवाल

दिग्विजय का शिवराज से सवाल (फाइल फोटो)
दिग्विजय का शिवराज से सवाल (फाइल फोटो)

Aurangabad Train Accident: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) से इस मुद्दे पर इस्तीफे की मांग की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद (Aurangabad) में ट्रेन की चपेट में आकर मध्य प्रदेश के मजदूरों की जान चली गई. इस घटना के बाद प्रवासी मजदूरों के हालात पर लगातार चिंता व्यक्त की जा रही है. इस मुद्दे पर विपक्ष नरेंद्र मोदी सरकार और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह पर लगातार हमलावर है. अब कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान पर से इस घटना की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे के बाबत सवाल पूछ डाला. उन्होंने सीएम शिवराज से कहा है कि इस घटना की जिम्मेदारी स्वीकारते हुए उन्हें त्यागपत्र नहीं दे देना चाहिए?

घटना के बाद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अपने एक ट्वीट में लिखा- "उमरिया, शहडोल व मंडला जिले मध्य प्रदेश के 16 मजदूर ट्रेन से कुचल कर मर गये. मैंने कल ही शिवराज चौहान से प्रश्न किया था “क्या इन मज़दूरों का पंजीयन हुआ था? यदि हुआ था तो मप्र सरकार ने क्या इंतज़ाम किया?”


लाल बहादुर शास्त्री का दिया उदाहरण
दिग्विजय सिंह इतने पर भी नहीं रूके और उन्होंने भारत के पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री का उदाहरण देते हुए शिवराज को उनकी याद दिलाई और कहा कि शास्त्री ने एक ट्रेन हादसे के बाद इस्तीफा दे दिया था. सिंह ने माधव राव सिंधिया का जिक्र करते हुए कहा कि सिंधिया ने हवाई जहाज़ दुर्घटना के बात इस तरह का कदम उठाया था. उन्होंने पूछा कि शिवराज जी आप बतायें, क्या आपको ज़िम्मेदारी स्वीकार कर त्यागपत्र नहीं दे देना चाहिये? दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह पर धोखे से सीएम बनने का भी आरोप भी लगाया है.



मध्य प्रदेश के प्रवासी मजदूरों की ट्रेन हादसे में मौत
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शुक्रवार सुबह एक ट्रेन हादसा हुआ था. इस दौरान पटरी पर सो रहे प्रवासी मजदूर एक ट्रेन की चपेट में आकर जान गंवा बैठे थे. यह घटना महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले की है. जानकारी मिली कि ये मजदूर पटरी के रास्ते जालना से भुसावल जा रहे थे. इस दौरान थकान होने पर ये ट्रेन ट्रैक पर सो गये. एक मालगाड़ी की चपेट में आकर इन सभी की मौत हो गई.

 

ये भी पढ़ें:

Aurangabad Train Accident : इंतज़ार बेटों के घर आने का था, कफन में लौटेगी लाश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज