Home /News /madhya-pradesh /

MP Politics: आखिर दिग्विजय सिंह ने क्यों मांगा CM शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात का समय?

MP Politics: आखिर दिग्विजय सिंह ने क्यों मांगा CM शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात का समय?

Digvijay Singh News: दिग्विजय सिंह ने मुलाकात का समय नहीं मिलने पर भोपाल में  सीएम आवास के सामने धरने पर बैठने की धमकी दी है.

Digvijay Singh News: दिग्विजय सिंह ने मुलाकात का समय नहीं मिलने पर भोपाल में सीएम आवास के सामने धरने पर बैठने की धमकी दी है.

MP Politics: अपने बयानों से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने इस बार खुले तौर पर सीएम शिवराज सिंह (shivraj singh chouhan) चौहान को अल्टीमेटम दे दिया है. उन्होंने अपने पत्र में लिखा, 'एक महीने से मुलाकात का समय मांग रहा हूं, लेकिन अभी तक नहीं दिया गया है. अगर 20 जनवरी तक मुलाकात नहीं हुई, तो 21 जनवरी से मुख्यमंत्री आवास के सामने धरने पर बैठ जाएंगे'. दिग्विजय किसानों की समस्या को लेकर सीएम शिवराज से मुलाकात करना चाहते हैं.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने सीएम शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) से मिलने के लिए समय मांगा है. उन्होंने मुख्यमंत्री को एक पत्र भी लिखा है. लेटर में उन्होंने कहा कि एक महीने से मिलने का समय मांग रहा हूं, पर अभी तक दिया नहीं गया है. इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी भी दी है कि अगर 20 जनवरी तक मुलाकात नहीं हुई, तो 21 जनवरी से मुख्यमंत्री आवास के सामने धरने पर बैठ जाएंगे. दिग्विजय सिंहस हमेशा से अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं, लेकिन इस बार उन्होंने खुले तौर पर सीएम शिवराज को अल्टीमेटम दे दिया है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लिखे पत्र में उन्होंने कहा ,’टेम और सुठालिया सिंचाई परियोजनाओं के तहत भोपाल, राजगढ़, विदिशा और गुना जिले के किसानों की हजारों एकड़ भूमि डूब में आ रही है. प्रभावित परिवारों को बहुत कम मुआवजा दिया जा रहा है. इसका किसानों द्वारा विरोध किया जा रहा है. इसको लेकर पहले भी आपको पत्र लिखे हैं, पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. किसानों की समस्या से अवगत कराने के लिए कोविड प्रोटोकाल के तहत छोटे प्रतिनिधिमंडल के साथ 20 जनवरी तक मिलने का समय देने पर निर्णय लें. अगर समय नहीं दिया जाता है तो फिर मुझे प्रभावित किसानों के साथ सीएम आवास के सामने धरने पर बैठने के लिए मजबूर होना पड़ेगा.’

किसानों से जुड़ा है मामला
दरअसल, दिग्विजय सिंह 4 जिलों के डूब प्रभावित क्षेत्रों के किसानों और गांव वालों की समस्याओं को लेकर सीएम शिवराज से मुलाकात करना चाहते हैं. उन्होंने अपने पत्र में लिखा,’टेम और सुठालिया परियोजना में हजारों एकड़ जमीन डूब रही है. डूब प्रभावित परिवारों को सरकार द्वारा बहुत कम मुआवजा दिया जा रहा है. मैं किसानों की समस्या को लेकर मिलना चाहता हूं. आशा है आप अप्रिय स्थिति बनने से पहले मुलाकात के लिए 20 मिनिट का समय देने का कष्ट करें.’ इधर, दिग्विजय सिंह के अल्टमेटम पर बीजेपी ने निशाना साधा है. पार्टी का कहना है कि दिग्विजय सिंह पॉलिटिकल पाखंड कर रहे हैं.

Tags: Bhopal news, CM Shivraj Singh Chouhan, Digvijay singh

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर