अपना शहर चुनें

States

Lockdown में केरल में फंसे MP के 195 मजदूर, दिग्विजय सिंह ने CM को पत्र लिख मांगी मदद

दि‌ग्‍विजय सिंह. (फाइल फोटो)
दि‌ग्‍विजय सिंह. (फाइल फोटो)

MP के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने COVID-19 की वजह से लागू लॉकडाउन (Lockdown) में केरल में फंसे मध्य प्रदेश के मजदूरों को वापस भेजने में मदद का अनुरोध किया है.

  • Share this:
भोपाल. कोरोना वायरस (COVID-19) की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन (Lockdown) के चौथे चरण के बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने केरल के सीएम से मदद मांगी है. दिग्विजय ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (CM Pinarayi Vijayan) को लॉकडाउन की वजह से केरल में फंसे एमपी के मजदूरों को वापस भेजने में मदद करने की अपील की है.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने लॉकडाउन की वजह से केरल में फंसे मध्य प्रदेश के 195 मजदूरों को वापस भेजने में मदद के लिए केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन को पत्र लिखा है. उन्होंने अपने पत्र में केरल सीएम को लिखा है, 'इन मजदूरों के पास न तो रहने के लिए कोई उचित आश्रय स्थल है और न ही इनके खाने-पीने की कोई व्यवस्था है. ये वहां बहुत मुश्किल हालात में दिन काट रहे हैं. कृपया मध्य प्रदेश सरकार से सामंजस्य स्थापित करके इन लोगों को वापस इनके घर भेजने में मदद करें.

 



दिग्विजय सिंह ने केरल सीएम को लिखा पत्र
दिग्विजय सिंह ने केरल सीएम को लिखा पत्र

पूर्व सीएम ने मजदूरों का विवरण भी भेजा
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने केरल सीएम से इन मजदूरों को मध्य प्रदेश वापस भेजने में मदद का अनुरोध करते हुए लिखा कि अगर वो मध्य प्रदेश सरकार से सामंजस्य बनाकर इन मजदूरों को इनके घर वापस भेजने में इनकी मदद कर देंगे तो वो उनके बहुत आभारी रहेंगे. दिग्विजय सिंह ने अपने पत्र के साथ इन 195 श्रमिकों की डिटेल्स भी केरल सीएम पिनाराई विजयन को भेजी है.

दरअसल वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते देशव्यापी लॉकडाउन है ऐसे में काम-धंधे सब बंद हो गए जिसमें सबसे ज्यादा परेशानी श्रमिकों को उठानी पड़ रही है. पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद होने से ये अपने घरों को भी नहीं लौट पा रहे. भुखमरी की कगार पर पहुंचे इन श्रमिकों के पास न तो पैसे बचे हैं न आय का कोई जरिया. हालांकि कोरोना संक्रमण के मामले देश में लगातार बढ़ रहे हैं. केरल में हालात अन्य राज्यों के मुकाबले काबू में हैं, जबकि मध्य प्रदेश के हालात में फिलहाल कोई सुधार नजर नहीं आ रहा है.

ये भी पढ़ें- सर्दी-खांसी, बुखार ही नहीं कोरोना के ये हैं 18 लक्षण, सरकार ने जारी की नई गाइड लाइन

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज