MP By-Election Results: दिग्विजय ने EVM पर फोड़ा हार का ठीकरा, शिवराज ने कही ये बात

ईवीएम का लेकर शिवराज-दिग्विजय आमने-सामने.
ईवीएम का लेकर शिवराज-दिग्विजय आमने-सामने.

मध्‍य प्रदेश उपचुनाव (Madhya Pradesh By Election)में भाजपा को 21 सीटों पर जीत या फिर बढ़त मिलती दिख रही है. इसके बाद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने ईवीएम को लेकर बड़ा बयान दिया है. जबकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी पलटवार करते हुए कांग्रेस को हार स्‍वीकार करने की नसीहत दी है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों के लिए हुए उपचुनाव (Madhya Pradesh By Election) के बाद वोटों की गिनती के रुझानों में बीजेपी को 21 सीट पर जीत हासिल करती दिख रही है.वहीं, कांग्रेस को छह और बहुजन समाज पार्टी को एक पर बढ़त या फिर जीत मिलती दिख रही है. इस बीच, मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम और राज्‍यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने रुझान में कांग्रेस के पिछड़ने के बाद ईवीए में को लेकर बड़ी बात कही है. कांग्रेस नेता ने कहा कि ईवीएम टेम्पर प्रूफ ( Tamper Proof) नहीं है और इससे चयनात्मक छेड़छाड़ की जाती है. इस पर मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan)ने पलटवार किया है.

ईवीएम का लेकर शिवराज-दिग्विजय आमने-सामने
दिग्विजय सिंह ने कहा कि ईवीएम टेम्पर प्रूफ ( Tamper Proof) नहीं है और इससे चयनात्मक छेड़छाड़ की जाती है. ऐसी सीटें हैं जो हम किसी भी परिस्थिति में नहीं हारे होंगे लेकिन हमें वहां हजार वोट से हार मिली है. साथ ही कहा कि हम कल एक बैठक करेंगे और परिणामों का विश्लेषण करेंगे. इसके बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पिछली बार जब उनकी (दिग्विजय सिंह) पार्टी ने चुनावों में 114 सीटें जीती थीं, तब ईवीएम में कोई समस्या नहीं थी? वह सत्य को कभी स्वीकार नहीं करते. वह केवल अपनी पार्टी की हार का बहाना बना सकते हैं.





कमलनाथ ने स्‍वीकार की हार
मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों के लिए हुए उप चुनाव के नतीजों में बीजेपी प्रचंड जीत की ओर बढ़ चली है. 8 सीटों की दरकार लिए बैठी बीजेपी को भी शायद इतनी भारी सफलता की उम्मीद नहीं थी. कांग्रेस के लिए ये परिणाम निराशाजनक रहे. पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि जनतंत्र का फैसला स्वीकार है. 28 सीटों को लेकर जनता जो फैसला सुनाएगी उसे स्वीकार किया जाएगा. अभी भी कुछ सीटों के नतीजे आना है बाकी उसके बाद पार्टी नतीजों का विश्लेषण करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज