• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • Dilip Kumar No More : नया दौर की शूटिंग के लिए B R चौपड़ा को ऐसे पसंद आयी थी बुदनी की लोकेशन

Dilip Kumar No More : नया दौर की शूटिंग के लिए B R चौपड़ा को ऐसे पसंद आयी थी बुदनी की लोकेशन

दिलीप कुमार बताते हैं कि उन्होंने कैसे सायरा बानो से शादी की, जो कि एक परीकथा की तरह है.

दिलीप कुमार बताते हैं कि उन्होंने कैसे सायरा बानो से शादी की, जो कि एक परीकथा की तरह है.

Dilip kumar no more : आबिदी ने बताया कि मध्यप्रदेश के बुदनी जंगल में करीब 64 साल पहले नया दौर फ़िल्म का गाना...मांग के साथ तुम्हारा, शूट हुआ. इस लोकेशन की कहानी बड़ी रोचक है. कहा जाता है फिल्म के डायरेक्टर बीआर चौपड़ा जब बुदनी से गुजर रहे थे, तो यह लोकेशन उनको भीतर तक छू गई. उन्होंने फैसला लिया कि उनका 'नया दौर' यहीं से रफ्तार लेगा

  • Share this:
भोपाल. दिलीप कुमार साहब (Dilip kumar) ने लम्बी बीमारी के बाद दुनिया को अलविदा कह दिया. उनके जाने से सब गमजदा हैं. उनके लाखों फैन्स के लिए ये किसी सदमे से कम नहीं. लेकिन वो शख्स अपनी बहुत खूबसूरत यादें हमें दे गया है. जो हमें हर पल महसूस कराएंगी कि कलाकार कभी मरा नहीं करते.

भोपाल में ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार के एक बड़े फैन रहते हैं. उनके पास ट्रेजेडी किंग की फिल्मों से जुड़े एक लाख  से भी आर्टिकल, गीत, किताबें हैं. इस फैन का नाम है खालिद आबिदी. उनकी उम्र तब 5 साल थी जब वो दिलीप कुमार के फैन हो गए थे और अब वो 72 साल के हैं. दिलीप कुमार के इंतकाल पर आबिदी की आँखें  नम हैं. मगर उन्हें कई  किस्से याद हैं जो उन्होंने ताज़ा किए.

आबिदी ने बताया कि मध्यप्रदेश के बुदनी जंगल में करीब 64 साल पहले नया दौर फ़िल्म का गाना...मांग के साथ तुम्हारा, शूट हुआ और लोगों के जेहन में इस गाने की तरह वो लोकेशन भी छप गयी. इस लोकेशन की कहानी बड़ी रोचक है. कहा जाता है फिल्म के डायरेक्टर बीआर चौपड़ा जब बुदनी से गुजर रहे थे, तो यह लोकेशन उनको भीतर तक छू गई. उन्होंने फैसला लिया कि उनका 'नया दौर' यहीं से रफ्तार लेगा.

सीएम ने जताया शोक
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिलीप कुमार के निधन पर शोक संवेदनाएं जाहिर की हैं. उन्होंने इसे मनोरंजन जगत के लिए अपूर्णीय क्षति करार दिया है. उन्होंने लिखा है दिलीप साहब की अंदाज, नया दौर, मधुमती, मुगल-ए आजम, विधाता, सौदागर, कर्मा जैसी अनेक फिल्मों ने भारतीय सिनेमा को एक नया आयाम दिया. वे अपने आप में अभिनय की एक सम्पूर्ण संस्था थे. जिनसे आज के कलाकार अभिनय की बारीकियां सीख रहे हैं. सिनेमा जगत में उनके योगदान को कभी भुलाया न जा सकेगा.

सिंधिया ने शोक व्यक्त किया
भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक प्रतिष्ठित शख्सियत के गमन को एक युग का अंत करार दिया है. उन्होंने लिखा है- हिन्दी सिने जगत के प्रतिष्ठित शख्स, श्री दिलीप कुमार जी के जाने से दुखी हूं. उनका काम आप में एक युग को समाहित किए था जो हमारे दिलों में सदा रहेगा. शोक संतृप्त परिवार, उनके प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं.

दिग्विजय की संवेदना
कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने भी इसे एक युग का अंत बताया है. उन्होंने लिखा दिलीप कुमार जी नहीं रहे. फ़िल्म जगत के एक युग की समाप्ति. परिवार जनों को हमारी संवेदनाएं. उनके प्रति विनम्र श्रद्धांजलि.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज