अपना शहर चुनें

States

कांग्रेस की डिनर डिप्लोमेसी: CM कमलनाथ ने कहा मेरा तो लंच भी था...

कांग्रेस की डिनर पॉलिटिक्स
कांग्रेस की डिनर पॉलिटिक्स

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को गिराने की बीजेपी नेताओं की बार-बार की धमकियों के बीच कांग्रेस और सरकार को समर्थन दे रहे विधायकों ने डिनर पार्टी में एकत्रित होकर एकजुटता का संदेश दिया.

  • Share this:
भोपाल में गुरुवार का दिन राजनीतिक गहमागहमी से भरा था. कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेहद सक्रिय दौरे ने पार्टी में जान फूंक दी. लंच और डिनर पॉलिटिक्स में कमलनाथ और सिंधिया गुट की खाई और खटाई ख़त्म होती दिखी. गुरुवार रात मंत्री तुलसी सिलावट के घर डिनर पर कांग्रेस के लगभग 100 विधायक पहुंचे. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा इसमें किसी तरह की पॉलिटिक्स नहीं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिन में सीएम कमलनाथ के साथ लंच किया फिर रात में उनके समर्थक मंत्री तुलसी सिलावट ने अपने बंगले पर डिनर का आयोजन किया. इसमें कांग्रेस के सभी विधायक, मंत्रियों के साथ-साथ सपा-बसपा के विधायक भी आमंत्रित थे. इस डिनर पार्टी में करीब-करीब ये सभी आए. हालांकि मंत्री पीसी शर्मा शहर के बाहर होने के कारण इसमें शामिल नहीं हो सके.

मेरा तो लंच भी था और डिनर भी
डिनर के बाद सीएम कमलनाथ ने कहा, इसमें किसी तरह की डिप्लोमेसी नहीं है. मेरा तो लंच भी था, डिनर की क्या बात है. उन्होंने कहा कर्नाटक-गोवा में राजनीतिक संकट की तुलना मध्य प्रदेश से मत कीजिए. ​वहां अलग परिस्थिति है. मैं पहले भी डिनर पार्टी कर चुका हूं, दिल्ली में भी की थी. डिनर में क्या किया, इस सवाल पर कमलनाथ बोले, दिल्ली की चर्चा कर रहे थे.
डिनर के बहाने एकजुटता का प्रदर्शन


कर्नाटक और गोवा में सत्ता पर संकट, मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को गिराने की बीजेपी नेताओं की बार-बार की धमकियों के बीच कांग्रेस और सरकार को समर्थन दे रहे विधायकों ने डिनर पार्टी में एकत्रित होकर एकजुटता का संदेश दिया. भोपाल से बाहर होने की वजह से मंत्री पीसी शर्मा नहीं पहुंचे लेकिन अधिकांश मंत्री इस डिनर पार्टी में आए. इनमें निर्दलीय, बसपा और सपा के विधायक भी शामिल थे. करीब 100 विधायकों ने भोज का आनंद लिया.

यहां भी वही कहा
डिनर इन्जॉय करने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यहां भी वो ही बात दोहराई जो वो दिन में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कह चुके थे. सिंधिया ने कहा, कांग्रेस के लिए ये संकट की घड़ी है. नये राष्ट्रीय अध्यक्ष के चयन में हम बहुत देर हो गए हैं. मेरे लिए राजनीति महत्वपूर्ण नहीं है. इस बुरे दौर में हमें पार्टी के लिए सोचना है.

ये भी पढ़ें-अध्यक्ष पद पर बोले सिंधिया- मैं कुर्सी की दौड़ में नहीं हूं

क्या पक रहा है ज्योतिरादित्य सिंधिया के लंच और डिनर में

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज