मध्य प्रदेश में डीजीपी की दौड़ में हैं ये अफसर, कमलनाथ पर टिकी निगाहें!

डीजीपी की दौड़ में सबसे आगे डीजी राजेंद्र कुमार हैं. 1985 बैच के आईपीएस राजेंद्र कुमार वर्तमान में लोक अभियोजन के डायरेक्टर हैं

Makarand Kale | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 18, 2018, 5:38 PM IST
मध्य प्रदेश में डीजीपी की दौड़ में हैं ये अफसर, कमलनाथ पर टिकी निगाहें!
कमलनाथ (फाइल चित्र )
Makarand Kale | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 18, 2018, 5:38 PM IST
मध्य प्रदेश में नए मुख्यमंत्री के आने के बाद बदलाव तेज हो गए हैं. इसी क्रम में अब प्रशासनिक फेरबदल भी तेज हो गए हैं. इसके अलावा टीम कमलनाथ जल्द ही पुलिस फेरबदल भी कर सकती है. (ये पढ़ें- कमलनाथ के प्रशासनिक मुखिया पर चर्चा तेज, ये हैं रेस में सबसे आगे)

मुख्य सचिव पर चल रही चर्चाओं के बीच अब डीजीपी को लेकर चर्चाएं तेज हो गईं हैं. डीजीपी की दौड़ में सबसे आगे डीजी राजेंद्र कुमार हैं. 1985 बैच के आईपीएस राजेंद्र कुमार वर्तमान में लोक अभियोजन के डायरेक्टर हैं. इसके अलावा 1984 बैच के वीके चौधरी, वीके सिंह, संजय चौधरी औऱ 1986 बैच के शैलेंद्र श्रीवास्तव के नाम भी रेस में चल रहे हैं.

बता दें कि मध्य प्रदेश की डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेहद करीबी माने जाते हैं. इससे पहले डीजीपी ऋषि शुक्ला तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने छह सप्ताह के मेडिकल लीव पर गए थे. इसके बाद चुनाव अयोग ने एमपी कैडर के 1984 बैच के आईपीएस अफसर वीके सिंह को मध्यप्रदेश पुलिस का नया कार्यवाहक डीजीपी बनाया है.

वहीं इससे पहले मध्य प्रदेश में मुख्य सचिव के बदलाव पर भी चर्चाएं होने लगी हैं. प्रदेश के मुख्य सचिव का पद 31 दिसंबर को खाली हो रहा है. मुख्य सचिव बीपी सिंह का कार्यकाल इस महीने के आखिरी में खत्म हो रहा है.

नए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालते ही कमलनाथ ने मध्यप्रदेश में अपने तरीके से प्रशासनिक कसावट लाना शुरू कर दिया है. पहले ही दिन उन्होंने अफसरों की बैठक ली और अब आज दूसरे दिन वो अफसरों से वन-टू-वन चर्चा कर रहे हैं.

इसे पढ़ें- कमलनाथ के 'खजाना खाली' वाले बयान पर बीजेपी का पलटवार, पूर्व वित्त मंत्री ने संभाला मोर्चा
First published: December 18, 2018, 5:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...