होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

Lockdown में प्रशासन का कूल फंडा: मटकों की हो रही घर-घर डिलिवरी, फोन पर दीजिए ऑर्डर

Lockdown में प्रशासन का कूल फंडा: मटकों की हो रही घर-घर डिलिवरी, फोन पर दीजिए ऑर्डर

मटकों की ऑनलाइन डिलेवरी

मटकों की ऑनलाइन डिलेवरी

मटकों की कई वैरायटी हैं.कई सादे मटके हैं तो कोई डिजाइनर.कोई टोंटी वाले तो कोई लंबा घड़ा.जहां दुकानों की तरह ही ठोंक बजाकर लोग मटका लेना पसंद कर रहे है.इन मटकों के दाम 50 से 150 रुपए के बीच है.50-100 रुपए के मटकों की डिमांड ज्यादा है.रेट फिक्स है. मोलभाव का कोई चांस नहीं है.लोडिंग ऑटो पर ऐसे ही मटकों का रैला दौड़ रहा है.

अधिक पढ़ें ...
सिवनी. कोरोना संक्रमण (COVID-19) की मार और लॉकडाउन (Lockdown) के इस सुस्त माहौल में मध्य प्रदेश के सिवनी में प्रशासन ने गर्मी से निजात दिलाने का कूल फंडा ढूंढ़ निकाला है. इस चुभती-जलती गर्मी में ठंडा पानी पीने का इंतजाम प्रशासन ने कर दिया है. यहां मटकों की ऑनलाइन डिलिवरी या देसी भाषा में कहें तो घर-घर मटका पहुंचाने की व्यवस्था की गयी है. बस एक फोन लगाने भर की देर है और आपके घर मनपसंद मटका पहुंचा दिया जाएगा.

सिवनी जिले में जिला प्रशासन ने शहरी इलाकों में ये सेवा शुरू की है. मटकों की ऑनलाइन डिलिवरी को अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है. सिवनी में मटकों की ये घर पहुंच सेवा गुरुवार से शुरू की गयी है.

फोन पर होते हैं ऑर्डर बुक
लॉकडाउन के कारण लोग अपने घरों से बाहर नहीं जा रहे हैं इसलिए बड़ी समस्या है कि वो गर्मी से निजात दिलाने वाले मटका कैसे खरीदें. लिहाजा इस परेशानी का समाधान सिवनी जिला प्रशासन ने ढूंढ निकाला है. पांच विक्रेताओं को इसके लिए तय किया गया है. इनके मोबाइल नंबर को सोशल मीडिया के जरिए प्रशासन ने सर्कुलेट किया है. इन मोबाइल नंबरों पर मटकों के लिए ऑर्डर बुक किए जा रहे हैं. ऑर्डर मिलने पर कुम्हार मटकों की कई वेरायटी लेकर ग्राहकों के घर पहुंच रहे हैं. हर विक्रेता को अलग-अलग क्षेत्र दिया गया है. जहां आप अपने मनपसंद का मटका खरीद सकते हैं. यही नहीं इसके लिए मटकों के दाम पहले से ही प्रशासन ने तय कर दिए हैं. इसमें होम डिलेवरी का चार्ज भी शामिल है.



मटकों का नोडल अधिकारी
ये दाम किसी की जेब पर भारी ना पड़े. मटका बेचने वाले और खरीदने वाले दोनों को नुकसान ना हो इसलिए रेट फिक्स कर दिए गए हैं. बस मटके की पसंद लोगों पर छोड़ी गई है. इस मटके की ऑनलाइन डिलिवरी में कोई गड़बड़ी ना हो इसके लिए बकायदा एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है. जो इस बात का पूरा ख्याल रखेगा कि कहीं कोई गड़बड़ी तो नहीं. कहीं दाम में कोई हेरा-फेरी तो नहीं की जा रही. साथ ही कोरोना संकट में सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है.

देसी से लेकर डिजायनर मटके
मटकों की कई वेरायटी हैं. कई सादे मटके हैं तो कोई डिजाइनर. कोई टोंटी वाले तो कोई लंबी गर्दन वाला घड़ा. जहां दुकानों की तरह ही ठोक बजाकर लोग मटका लेना पसंद कर रहे हैं. इन मटकों के दाम 50 से 150 रुपए के बीच है. 50 से लेकर 100 रुपए तक के मटकों की डिमांड ज्यादा है. मटकों के रेट फिक्स हैं. मोलभाव का कोई चांस नहीं है. लोडिंग ऑटो पर ऐसे ही मटकों का रैला दौड़ रहा है.

ये भी पढ़ें-

कोरोना वॉरियर्स की जान से खिलवाड़-दोबारा इस्तेमाल की जा रही हैं PPE किट

नगरीय निकायों का कार्यकाल बढ़ाने के फैसले के खिलाफ कोर्ट जाएगी कांग्रेस

Tags: Madhya pradesh news, Online business

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर