Home /News /madhya-pradesh /

draupadi murmu nda presidential candidate celebration at bjp office in bhopal after name announcement mpsg

राष्ट्रपति पद की एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू कल भरेंगी नामांकन, भोपाल में आज ही मन गया जीत का जश्न

Draupadi Murmu presidential candidate.

Draupadi Murmu presidential candidate.

Draupadi Murmu Latest News. भोपाल में बीजेपी दफ्तर में भव्य कार्यक्रम के जरिए प्रदेश के बीजेपी नेताओं ने आदिवासी महिला को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने पर आभार व्यक्त किया. सीएम शिवराज ने आज के दिन को चमत्कारिक बताया और द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने पर आभार व्यक्त किया. मुख्यमंत्री चौहान ने कहा पीएम मोदी ने नई परंपरा की शुरुआत की है. एमपी सरकार ने तय किया है कि तेंदूपत्ता तोड़ने और बेचने का अधिकार ग्राम वन समिति को दिया जाएगा. लेकिन यह गौरव का विषय है कि आदिवासी वर्ग की महिला सबसे उच्च पद पर बैठ रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कल पूरे प्रदेश में उत्सव मनाया जाएगा. बीजेपी उम्मीदवार के नामांकन दाखिल करने पर प्रदेश में जश्न होगा.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. भारत के अगले राष्ट्रपति का चुनाव 18 जुलाई को होना है वोटों की गिनती 21 जुलाई को होगी. बीजेपी की ओर से द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी घोषित किया गया है. द्रौपदी मुर्मू कल यानि शुक्रवार 24 जून को अपना नामांकन दाखिल करेंगी. लेकिन नामांकन दाखिल करने से पहले ही भोपाल में बीजेपी ने द्रौपदी मुर्मू की जीत का जश्न शुरू कर दिया है. उन्हें उम्मीदवार बनाए जाने की खुशी में बीजेपी दफ्तर में जमकर आतिशबाजी हुई.

भोपाल में बीजेपी दफ्तर में भव्य कार्यक्रम के जरिए प्रदेश के बीजेपी नेताओं ने आदिवासी महिला को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने पर आभार व्यक्त किया. सीएम शिवराज ने आज के दिन को चमत्कारिक बताया और द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने पर आभार व्यक्त किया. मुख्यमंत्री चौहान ने कहा पीएम मोदी ने नई परंपरा की शुरुआत की है. एमपी सरकार ने तय किया है कि तेंदूपत्ता तोड़ने और बेचने का अधिकार ग्राम वन समिति को दिया जाएगा. लेकिन यह गौरव का विषय है कि आदिवासी वर्ग की महिला सबसे उच्च पद पर बैठ रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कल पूरे प्रदेश में उत्सव मनाया जाएगा. बीजेपी उम्मीदवार के नामांकन दाखिल करने पर प्रदेश में जश्न होगा.

शर्मा की प्रतिक्रिया

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने को आदिवासियों का सम्मान बताया. उन्होंने कहा पार्टी के फैसले से आदिवासी वर्ग में जबरदस्त उत्साह है. बीजेपी ने द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार घोषित कर आदिवासियों का गौरव बढ़ाया है.

ये भी पढ़ें- मेडिकल यूनिवर्सिटी का बड़ा फैसला : छात्रों को जल्द मिलने जा रही है ये नयी छूट

द्रौपदी मुर्मू का भोपाल दौरा

बीजेपी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू कल शुक्रवार 24 जून को नामांकन दाखिल करने के बाद देश भर का दौरा कर समर्थन देने की अपील करेंगी. उनका भोपाल आने का भी कार्यक्रम है. चुनाव से पहले द्रौपदी मुर्मू भोपाल आकर अपने समर्थन में वोटरों से अपील करेंगी. द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाने के आभार कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और वीडी शर्मा आदिवासी रंग में नजर आए. दोनों ने आदिवासी कलाकारों के साथ जमकर नृत्य किया.

नो व्हिप

राष्ट्रपति चुनाव में सांसद विधायक वोट डालते हैं. चुनाव आयोग ने जो कार्यक्रम जारी किया उसके तहत राष्ट्रपति चुनाव के लिए 18 जुलाई को मतदान और 21 जुलाई को मतगणना होगी. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 29 जून है. चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए साफ कहा है कि राजनीतिक दल अपने सांसद और विधायकों के लिए व्हिप जारी नहीं करेंगे. बीजेपी को उम्मीद है कि उनका उम्मीदवार राष्ट्रपति पद पर जीत दर्ज करेगा.

Tags: Bjp madhya pradesh, Draupadi murmu, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर